होम /न्यूज /खेल /IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम को दूसरे टी20 में मिली हार, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई बढ़त

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम को दूसरे टी20 में मिली हार, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई बढ़त

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हरा दिया. (AFP)

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हरा दिया. (AFP)

क्वींसलैंड के कैरारा ओवल मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (AUS W vs IND W 2nd T20I) में शनिवार को 4 विकेट से हरा दिया. क्वींसलैंड के कैरारा ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन बना पाई. भारतीय टीम ने भी शानदार गेंदबाजी की लेकिन मेजबानों ने 5 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहिलिया मैकग्रा ने 42 रन की मैच विजयी नाबाद पारी खेली.

    इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बारिश के कारण कोई परिणाम नहीं निकला था. अब दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच 10 अक्टूबर को क्वींसलैंड के इसी मैदान पर खेला जाएगा.

    भारत की ओर से मिले 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और उसे पहला झटका शुरुआती ओवर की दूसरी ही गेंद पर लगा. एलिसा हीली 4 रन बनाकर शिखा पांडे की गेंद पर पैवेलियन लौट गईं. बेथ मूनी ने फिर पारी को संभाला. हालांकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. मूनी ने कप्तान लेनिंग के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. इस साझेदारी को राजेश्वरी गायकवाड़ ने तोड़ा और लेनिंग को रिचा घोष के हाथों कैच करा दिया.

    इसे भी देखें, एक ही छोर पर पहुंच गईं दोनों बैटर, अंपायर को भी सोचना पड़ा- किसको दें रन आउट- Video

    मूनी टीम के 5वें विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटीं जब गायकवाड़ की गेंद पर उन्हें घोष ने स्टंप आउट किया. उन्होंने 36 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाए. फिर ताहिलिया मैकग्रा टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं. मैकग्रा ने 33 गेंदों की अपनी शानदार पारी में 6 चौके लगाए. भारत के लिए गायकवाड़ ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

    इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन बनाए. पूजा वस्त्रकार 26 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 37 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 28 रन का योगदान दिया.

    भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसके 3 विकेट मात्र 24 रन तक गिर गए. इसके बाद हरमनप्रीत ने स्कोर 50 रन तक पहुंचाया लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा. यदि पूजा कुछ योगदान ना देतीं तो भारत 100 रन के पार भी मुश्किल से पहुंच पाता. ऑस्ट्रेलिया के लिए व्लैमिंक और मोलिन्युक्स को 2-2 विकेट मिले.

    Tags: Cricket news, IND vs AUS, India vs Australia, Indian women cricketer, Women cricket

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें