लाइव टीवी
LIVE NOW

Supernovas vs Velocity Final: सुपरनोवा ने जीता महिला टी20 चैंलेंज, आखिरी गेंद तक चली टक्‍कर

Women T20 Challenge 2019 Live Score, Velocity vs Supernovas, Final Cricket Match Today - महिला आईपीएल लाइव स्कोर, वेलोसिटी बनाम सुपरनोवाज - फाइनल में किसकी होगी जीत | Velocity vs Supernovas Live At Jaipur

Hindi.news18.com | May 11, 2019, 10:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 11, 2019

हाइलाइट्स

10:48 pm (IST)
दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ और जीत हार का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. विजयी रन राधा यादव के बल्‍ले से निकला. उन्‍होंने चौका लगाकर मैच सुपरनोवा की झोली में डाल दिया.

10:46 pm (IST)

सुपरनोवा ने पहला महिला टी20 चैलेंज जीत लिया है. उन्‍होंने वेलोसिटी को 4 विकेट से हराया.

10:39 pm (IST)
हरमनप्रीत कौर आउट. एमिलिया केर को मिला विकेट. कौर ने 51 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन टीम को जीत के दरवाजे के पार नहीं ले जा सकी. सुपरनोवा को अभी भी जीत के लिए 7 रन की दरकार.

10:38 pm (IST)

सुपरनोवा को महिला टी20 चैलेंज जीतने के लिए 6 गेंद में 7 रन की जरूरत है.

10:37 pm (IST)

हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उनके बल्‍ले से 4 चौके और 3 छक्‍के निकल चुके हैं. 

10:36 pm (IST)

वेलोसिटी और सुपरनोवा के बीच मुकाबला रोमांचक दौर में पहुंच चुका. हालांकि सुपरनोवा की कप्‍तान हरमनप्रीत क्रीज पर मौजूद हैं.

9:59 pm (IST)
महिला टी20 चैलेंज के फाइनल में सुपरनोवा की टीम वेलोसिटी से मिले 122 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही है. अच्‍छी शुरुआत के बाद उसका टॉप ऑर्डर आउट हो गया है. दो गेंदों के अंतराल में जेमिमा रोड्रिगेज और प्रिया पूनिया आउट हुईं. जेमिमा ने 22 और प्रिया ने 29 रन बनाए.

9:42 pm (IST)
पहला विकेट सस्‍ते में गंवाने के बाद सुपरनोवा ने सधी हुई बल्‍लेबाजी की है. पावरप्‍ले के 6 ओवर समाप्‍त होने तक उसने 1 विकेट पर 33 रन बना लिए थे. जेमिमा रोड्रिगेज 10 और प्रिया पूनिया 21 रन बनाकर खेल रही हैं.

9:40 pm (IST)

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सुपरनोवा की शुरुआत भी खराब रही. सलामी बल्‍लेबाज चमारी अटापट्टु 2 रन बनाकर रन आउट हो गई.

9:39 pm (IST)
वेलोसिटी ने सुपरनोवा को जीत के लिए 122 रन का लक्ष्‍य दिया है. पहले खेलते हुए मिताली राज की कप्‍तान वाली वेलोसिटी ने 6 विकेट पर 121 रन बनाए. उसकी ओर से सुषमा वर्मा ने नाबाद 40 रन की पारी खेली.

LOAD MORE
Women IPL final Live Score, Velocity vs Supernovas Cricket Match Live Updates: हरमनप्रीत कौर की कप्‍तानी वाली सुपरनोवा ने पहला महिला टी20 चैलेंज जीत लिया है. हरमनप्रीत के अर्धशतक(51) के बूते आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में सुपरनोवा ने 6 विकेट से मिताली राज की कप्‍तानी वाली वेलोसिटी टीम को मात दी. जीत के लिए मिले 122 रन के लक्ष्‍य को सुपरनोवा ने 6 विकेट गंवाकर हासिल किया. इससे पहले मिताली राज की कप्‍तानी वाली टीम वेलोसिटी ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 121 रन बनाए. सुपरनोवा की जबरदस्‍त गेंदबाजी के आगे वेलोसिटी का टॉप ऑर्डर फेल रहा. उसके 5 विकेट केवल 37 रन पर गिर गए. लेकिन सुषमा वर्मा(नाबाद 40) और एमिलिया केर(36) ने मिलकर टीम को लड़ने लायक स्‍कोर तक पहुंचाया. हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करना चुना. मिताली ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है.

पिछली बार एक एगिजीबिशन मैच के बाद इस बार तीन टीमों के बीच एक टूर्नामेंट के तौर पर कराया गया था. पिछली बार की टीमें सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स के अलावा वेलोसिटी शामिल हुई. रॉबिन राउंड के बाद सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स फाइनल में पहुंच गई. सुपरनोवाज के दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक रहे और वह तीन टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर रही.

वहीं, वेलोसिटी भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर रही. ट्रेलब्लेजर्स की टीम भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर रही. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते शीर्ष दो टीमें ही फाइनल के लिए क्वालिफाई कर पाई.

लाइव अपडेट्स यहां पढ़ें

Loading...