Women T20 Challenge: शायद ही इससे पहले किसी खिलाड़ी ने ऐसे रोका हो चौका, देखें Video

बाउंड्री रोकती नट्टाकन चनटम (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल)
बाउंड्री रोकती नट्टाकन चनटम (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल)

ट्रेलब्‍लेजर्स ने सुपरनोवाज को हराकर पहली बार महिला टी20 चैलेंज (Women T20 Challenge ) का खिताब जीता था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) का समापन हो गया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब जीता. इससे पहले महिला टी20 चैलेंज में स्‍मृति मंधाना की ट्रेलब्‍लेजर्स ने सुपरनोवाज को हराकर पहली बार खिताब जीता. ट्रेलब्लेजर्स ने दो बार की चैंपियन सुपरनोवाज को 16 रन के अंतर से मात दी थी. इस मुकाबनक में थाईलैंड की नट्टाकन चनटम ने अपनी अद्भुत फील्डिंग से काफी सुर्खियां बटोरी.
उन्‍होंने जेमिमा के बल्‍ले से निकले एक शॉट को अलग ही अंदाज में बाउंड्री पर जान से रोका. क्रिकेट के मैदान पर इससे पहले शायद ही किसी खिलाड़ी ने इस तरह से कोई बाउंड्री रोकी होगी. उनका यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ट्रेलब्‍लेजर्स ने सुपरनोवाज के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्‍य रखा.


लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज की शुरुआत काफी खराब रही. दूसरे ओवर में स्‍ट्राइक पर मौजूद जेमिमा रोड्रिग्‍स ने एक्‍लेस्‍टोन की गेंद पर कट लगाया. ऐसा लग रहा है कि यह गेंद आसानी से बाउंड्री तक पहुंच जाएगी, क्‍योंकि पीछे कोई भी फील्‍डर मौजूद नहीं था.

यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, जानें Full Schedule

IPL 2020: केकेआर के कप्तान होते सूर्यकुमार यादव, शाहरुख की टीम ने कर दी गलती!

ऐसे में चनटम दौड़ती हुई और गजब का डाइव लगाकर चौका रोक लिया. उनकी इस फील्डिंग को देखकर डग आउट में बैठे सुपरनोवाज के खिलाड़ी भी दंग रह गए.

ट्रेलब्लेजर्स  कप्तान स्मृति मंधाना के 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से बना 68 रन के बावजूद आठ विकेट पर 118 रन ही बना पाई, हालांकि इसके बाद गेंदबाजों ने सुपरनोवाज के लिए यह स्‍कोर भी पहाड़ जैसा बना दिया और टीम को सात विकेट पर 102 रन ही बनाने दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज