लाइव टीवी

महिला टी20 विश्व कप में दिखेगा भारत का दम, मैच अधिकारियों में रिकार्ड छह भारतीय महिलायें शामिल

भाषा
Updated: February 12, 2020, 4:39 PM IST
महिला टी20 विश्व कप में दिखेगा भारत का दम,  मैच अधिकारियों में रिकार्ड छह भारतीय महिलायें शामिल
महिला टी20 वर्ल्‍ड कप ऑस्‍ट्रेलिया में होना है.

भारत की जीएस लक्ष्मी (GS Laxmi) विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी.

  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप (Women T20 World Cup) में आईसीसी (ICC) अंपायरों की सूची में नितिन मेनन (Nitin Menon) अकेले भारतीय है जबकि मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को जगह मिली है. भारत की जीएस लक्ष्मी (GS Laxmi) विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी. लौरेन एजेनबैग, किम काटन, क्लेयर पोलोसाक, सू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स आठ टीमों के टूर्नामेंट में महिला अंपायर होंगी.

इकलौते भारतीय अंपायर होंगे नितिन मेनन
विलियम्स और शॉन जार्ज 21 फरवरी को भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच मैच में अंपायरिंग करेंगे. वह हाल ही में पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय महिला बनी है. पिछले साल पुरुषों के वनडे मैच में पहली महिला बंपायर बनी पोलोसाक और मेनन पूर्व चैम्पियन वेस्टइंडीज और पहली बार खेल रहे थाईलैंड के बीच 22 फरवरी को होने वाले मैच में अंपायर होंगी. लक्ष्मी इस मैच में रैफरी होंगी जो दो महीने पहले पुरुषों के वनडे में पहली महिला मैच रैफरी बनी थी.

harmanpreet kaur, t20 world cup, team india cricket news
हरमनप्रीत कौर महिला टी20 वर्ल्ड कप में होंगी भारतीय टीम की कप्तान


आईसीसी अंपायरों और रैफरियों के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा ,‘एक ही टूर्नामेंट में इतने सारे महिला मैच अधिकारी पहली बार है. यह उनकी मेहनत और लगन का नतीजा है कि वे इस स्तर तक पहुंची.’

टूर्नामेंट में आईसीसी मैच रैफरियों की पैनल के सदस्य क्रिस ब्राड सबसे सीनियर मैच अधिकारी होंगे. अन्य अंपायरों में ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, अहसान रजा, लैंगटोन रूसेरे और एलेक्स वार्फ शामिल है.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिये मैच अधिकारियों की सूची :मैच रैफरी : स्टीव बर्नार्ड, क्रिस ब्राड और जीएस लक्ष्मी

अंपायर : लौरेन एजेनबैग, ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, किम काटन, शॉन जार्ज, नितिन मेनन, क्लेयर पोलोसाक, अहसान रजा, सू रेडफर्न, लैंगटन रूसेरे, एलेक्स वार्फ, जैकलीन विलियम्स

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला 21 फरवरी  को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत  (Australia vs Inida) के बीच खेला जाएगा. ग्रुप स्तर पर टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 24 फरवरी  को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड, 29 फरवरी को श्रीलंका से होगा.

पीएम मोदी का 'सपना' पूरा, तैयार हुआ दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम अब डोनाल्ड ट्रंप करेंगे उद्घाटन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर