अपना शहर चुनें

States

ICC T20 World Cup 2020: साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को दी मात देकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंची
साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंची

इस हार के कारण पाकिस्तान (Pakistan) का सेमीफाइनल का सफर मुश्किल हो गया है. पाकिस्तान ने तीन में से अब तक एक ही मैच में जीत हासिल कर पाई है.

  • Share this:
सिडनी. आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) को 17 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका ने बनाए 136 रन
साउथ अफ्रीका (South Africa) की ओर से लाउरा वूल्वार्ड (Laura Wolvaardt) ने सबसे ज्यादा 53 रन शामिल हैं. लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं. इसके अलावा मेरीजाने कैप (Marizzane Kapp) ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से डियाना बेग ने दो विकेट लिए जबकि अनाम अमीन, अइमान अनवीर, सैयदा शाह और निदा डार ने एक-एक सफलता हासिल की. साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और कप्तान डैन वैन निकर्क की ओपनिंग केवल 17 रन ही बना पाई. इसके बाद मैरीजानै कैप ने प्रीज के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन प्रीज 17 रन के स्कोर पर निदा डार की गेंद पर बोल्ड हो गई. सूने लुस (12) और कोली (10) ने लारा का साथ देने की कोशिश की और स्कोर को 136 तक पहुंचाया.

पाकिस्तान की टीम बना पाई केवल 119 रन
जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 119 रन ही बना सकी. उसकी ओर से कप्तान जावेरिया खान ने 31 और आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन बनाए. खान की 34 गेंदों की पारी में चार चौके शामिल हैं जबकि रियाज ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. इराम जावेद 17 रनों पर नाबाद रहीं. दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोनकुलुलेको मियाबा, शैबनीम इस्माइल और कप्तान डेन निकेर्क ने एक-एक सफलता हासिल की. पाकिस्तान की दो बल्लेबाज रन आउट हुईं.



पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह मुश्किल
इस हार के कारण पाकिस्तान का सेमीफाइनल का सफर मुश्किल हो गया है. पाकिस्तान ने तीन में से अब तक एक ही मैच में जीत हासिल कर पाई है. टीम का आखिरी मुकाबला थाईलैंड से है जो पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है. वहीं साउथ अफ्रीका का आखिरी मैच वेस्टइंडीज से होगा जो उसके लिए महस औपचारिकता होगी लेकिन इस मैच पर पाकिस्तान का भाग्य भी निर्भर करेगा.

खराब फॉर्म के सवाल पर भड़क गए कप्तान साहब, कहा- मैं कोई चोर हूं जो शर्म आएगी?

भूकंप की वजह से खौफ में न्यूजीलैंड के लोग, जिस स्टेडियम में होना है वर्ल्ड कप फाइनल वहां...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज