अपना शहर चुनें

States

Women's T20 World Cup: 91 रन बनाकर भी बड़े अंतर से जीती न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी 'क्वार्टरफाइनल'

न्यूजीलैंड ग्रुप के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी
न्यूजीलैंड ग्रुप के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच होने वाले मुकाबले से तय होगा कि भारत के साथ ग्रुप ए से कौन सी दूसरी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी

  • भाषा
  • Last Updated: February 29, 2020, 12:06 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शनिवार को कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) को 17 रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. न्यूजीलैंड (New Zealand) को ग्रुप ए के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से भिड़ना है जो एक तरह से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है. इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है जबकि न्यूजीलैंड (New Zealand) और ऑस्ट्रेलिया दोनों के समान चार-चार अंक हैं. श्रीलंका और बांग्लादेश (Bangladesh) सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं.

न्यूजीलैंड 18.2 ओवर में बना पाई केवल 91 रन
भारत से करीबी अंतर से हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 66 रन था लेकिन उसकी पूरी टीम 18.2 ओवर में 91 रन पर सिमट गयी. बांग्लादेश की तरफ से ऋतु मोनी ने 18 रन देकर चार विकेट लिये.

बांग्लादेश के पास 2014 के बाद टी20 विश्व कप में पहली जीत का मौका था लेकिन लचर बल्लेबाजी और विकेटों के बीच दौड़ में ढिलायी उसे महंगी पड़ी और और उसकी पूरी टीम 19.5 ओवर में 74 रन पर ढेर हो गयी. न्यूजीलैंड के लिये लीग कास्पेरेक और हेली जेनसन (Helly Jenson) ने तीन-तीन विकेट लिये. बांग्लादेश (Bangladesh) की तरफ से निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 21 रन बनाये. उनके अलावा मुर्शिदा खातून (11) और ऋतु मोनी (दस) ही दोहरे अंक में पहुंची.
इससे पहले न्यूजीलैंड की चार बल्लेबाज ही दहाई के अंक को छू पायी थी. राचेल प्रीस्ट ने सर्वाधिक 25 रन बनाये जबकि सूजी बेट्स ने 15, कप्तान सोफी डेवाइन ने 12 और मैडी ग्रीन ने 11 रन बनाये. बांग्लादेश की तरफ से ऋतु के अलावा सलमा खातून ने तीन और रूमाना अहमद ने दो विकेट लिये.



भारत ने न्यूजीलैंड को मात देकर बनाई थी सेमीफाइनल में जगह
युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तेजतर्रार पारी और गेंदबाजों के एक और अनुशासित प्रदर्शन से भारत ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में चार रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में जीत की हैट्रिक पूरी करने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

सोलह वर्षीय शेफाली ने 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाये लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 133 रन पर ही पहुंच पायी. भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि फिर से अपेक्षाकृत कम स्कोर का अच्छा बचाव किया और एमिलिया केर (19 गेंदों पर नाबाद 34 रन) के अंतिम क्षणों के धमाल के बावजूद न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 129 रन पर रोक दिया.

रनों के लिए तरसे कोहली, इन रिकॉर्ड्स ने दिखाया करियर का सबसे खराब समय!

राहुल द्रविड़ के बेटे ने मचाया कोहराम, 101 चौकों और 1 छक्के से जड़े 681 रन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज