महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया की धूम, पहले दिन के बाद मैच पर पकड़ मजबूत

ऑस्ट्रेलिया को एशेज को अपने पास रखने के लिए महज़ इस टेस्ट को ड्रॉ करना होगा

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 9:36 PM IST
महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया की धूम, पहले दिन के बाद मैच पर पकड़ मजबूत
ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही .
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 9:36 PM IST
इंग्लैंड में जारी महिला एशेज़ के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर मज़बूत पकड़ बना ली है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट खोकर 265 रन बना लिए हैं. एलिस पैरी 84 रन बनाकर नाबाद हैं और अपने शतक से बेहद करीब हैं. खेल ख़त्म होने तक पैरी के साथ रेचल हेंस 54 रनो की नाबाद पारी खेलकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत उतनी अच्छी नही रही और निकोल बोल्टन, जिनका इंग्लैंड का खराब दौरा जारी रहा, वे 6 रन पर बोल्ड हो गई. लेकिन, इसके बाद ओपनर एलिसा हैली और कप्तान मेग लैनिंग ने मिलकर शतकीय साझेदारी की और दोनों ने अर्धशतक लगाए. लैनिंग की शुरुआत थोड़ी धीमी थी लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद हैली ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 61 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. हालांकि, इसके तुरंत बाद उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. इस साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया की बड़ी पारी की नींव रखी. लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 106 रन बनाए थे. दुसरे सत्र में हैली ने कुछ झटके झेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन जैसे ही वे क्रीज़ पर सेट होने लगी, तभी सोफी एकलेस्टन ने हैली का विकेट लेते हुए उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद पैरी और हेंस ने दिन का खेल ख़त्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और अर्धशतक लगाकर दोनों नाबाद हैं. नई गेंद ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को उतना परेशान नही किया और आने वाले दिनों में टॉन्टों की पिच और धीमी और पिच पर उछाल कम होगी.

एशेज़ वापस लाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ड्रॉ की ज़रुरत

ऑस्ट्रेलिया को एशेज को अपने पास रखने के लिए महज़ इस टेस्ट को ड्रॉ करना होगा, क्योंकि वर्तमान में तीनों वनडे (हर वनडे में दो अंक) जीतने के बाद वह अंक आधारित श्रृंखला में 6-0 की बढ़त बनाए हुए है. वर्तमान धारकों के रूप में, आठ अंक सुनिश्चित करेंगे कि एशेज ऑस्ट्रेलियाई हाथों में रहे, जबकि इंग्लैंड को टेस्ट जीतना होगा जिससे उसे चार अंक मिले और उसे तीनों टी 20 मुकाबले भी जीतने होंगे जिससे उसे 6 अंक मिलेंगे और फिर एशेज़ अपने नाम कर पाएगी.

एमएस धोनी के संन्‍यास पर करीबी दोस्‍त का बड़ा ऐलान, दिया ये बयान
3 साल, 11 महीने और 6 दिन बाद आउट हुईं ये क्रिकेटर, बना दिया इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...