होम /न्यूज /खेल /Womens Asia Cup में भारत का जीत से आगाज, एक खिलाड़ी पड़ी श्रीलंकाई टीम पर भारी

Womens Asia Cup में भारत का जीत से आगाज, एक खिलाड़ी पड़ी श्रीलंकाई टीम पर भारी

रोड्रिग्स के बाद हेमलता गेंदबाजी में चमकीं. (BCCI Twitter)

रोड्रिग्स के बाद हेमलता गेंदबाजी में चमकीं. (BCCI Twitter)

Womens Asia Cup 2022: भारत ने महिला एशिया कप में जीत से शुरुआत की है. अपने पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

Womens Asia cup: भारत ने जीत से किया आगाज
पहले मैच में श्रीलंका को आसानी से 41 रन से हराया

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में जीत से आगाज किया है. अपने पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया. 20 ओवर में 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 18.2 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ से डी हेमलता ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. वहीं, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार को 2-2 विकेट मिले. इससे पहले, हेमलता ने 10 गेंद में नाबाद 13 रन भी बनाए थे.

इससे पहले, श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. कलाई की चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं गई जेमिमा रोड्रिग्स की टीम में वापसी हुई. भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी 13 रन ही जोड़ पाई. मंधाना इसी स्कोर पर 6 रन बनाकर आउट हो गईं. उनके बाद शेफाली भी 10 रन पर पवेलियन लौट गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी जेमिमा रोड्रिग्स ने भारतीय पारी को संभालने का काम किया.

यह भी पढ़ें:पृथ्वी शॉ को गरबा सिखाने वाली कौन है ‘मिस्ट्री गर्ल’? सोशल मीडिया पर हो रहे खूबसूरत बाला के चर्चे

Match Preview: दक्षिण अफ्रीका के पास पलटवार का मौका, तो अजेय बढ़त हासिल करने उतरेगा भारत

हरमनप्रीत कौर और जेमिमा ने कुल के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचा दिया. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 71 गेंद में 92 रन की साझेदारी हुई. भारतीय टीम अपने दूसरे मैच में 3 अक्टूबर को मलेशिया से भिड़ेगी.

Tags: Deepti Sharma, Harmanpreet kaur, Women Asia Cup, Women cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें