होम /न्यूज /खेल /Women's Asia Cup: स्मृति मंधाना की जगह मिला मौका, 12 मैच बाद जमाई टी20 की पहली फिफ्टी

Women's Asia Cup: स्मृति मंधाना की जगह मिला मौका, 12 मैच बाद जमाई टी20 की पहली फिफ्टी

Womens Asia Cup: सबभिनेनी मेघना ने मलेशिया के खिलाफ ओपनिंग करते हुए टी20 करियर की पहली फिफ्टी जड़ी. (BCCI Women Twitter)

Womens Asia Cup: सबभिनेनी मेघना ने मलेशिया के खिलाफ ओपनिंग करते हुए टी20 करियर की पहली फिफ्टी जड़ी. (BCCI Women Twitter)

India Women vs Malaysia Women Asia cup 2022: भारत और मलेशिया के बीच सिलहट में महिला एशिया कप का मुकाबला खेला जा रहा है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महिला एशिया कप में भारत और मलेशिया के बीच मुकाबला चल रहा
स्मृति मंधाना के स्थान पर खेल रही सबभिनेनी मेघना ने जड़ा अर्धशतक
12 मैच के बाद मेघना ने अपने टी20 करियर की पहली फिफ्टी जड़ी

नई दिल्ली. बांग्लादेश में खेले जा रहे महिला एशिया कप में भारत और मलेशिया के बीच सिलहट में मुकाबला खेला जा रहा है. मलेशिया ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग-XI में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 4 बदलाव किए थे. स्मृति मंधाना को आराम दिया गया था. इसी वजह से शेफाली वर्मा के साथ सबभिनेनी मेघना ने पारी की शुरुआत की. शेफाली और मेघना की सलामी जोड़ी ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. इस जोड़ी ने पावरप्ले के 6 ओवर में 47 रन जोड़े. आमतौर पर शेफाली वर्मा ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करती हैं. लेकिन, इस मैच में मेघना ने यह जिम्मेदारी संभाली और पहले ओवर से ही अपने इरादे जता दिए थे.

मेघना ने भारतीय पारी की चौथी गेंद पर छक्का और पांचवीं पर चौका जड़ा. भारत ने पहले ओवर में ही 11 रन बनाए. इसके बाद से मेघना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और मलेशिया के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली.

सब्भिनेनी मेघना ने 10वें ओवर में चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने इसके लिए 38 गेंद खेली. उन्होंने 12 मैच बाद टी20 में अपनी पहली फिफ्टी जड़ी. उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने में 8 चौके और एक छक्का लगाया. मेघना और शेफाली की सलामी जोड़ी ने 13वें ओवर में भारत के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचा दिया. इसके बाद शेफाली ने भी खुलकर खेलना शुरू कर दिया. मेघना 14 ओवर में एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गईं. उन्होंने 53 गेंद में 69 रन बनाए. इस पारी में मेघना ने 11 चौके और 1 छक्का जमाया.

रोहित के निशाने पर बाबर का रिकॉर्ड, धोनी पीछे छूटे, कोहली से पार नहीं पा सके रिजवान

Women’s Asia Cup 2022: भारत लगा चुका है महिला एशिया कप खिताब का ‘छक्का’, पाकिस्तान को नहीं मिली एक ट्रॉफी

मेघना ने इस मैच से पहले तक 12 टी20 में 144 रन बनाए थे. 37 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था. बता दें कि मेघना ने इसी साल वनडे में भी अपना पहला अर्धशतक ठोका था. उन्होंने इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्वींसटाउन में 61 रन की पारी खेली थी. मेघना और शेफाली की सलामी जोड़ी ने 13.5 ओवर में 116 रन जोड़े. अब बाकी बल्लेबाजों पर दारोमदार होगा कि वो इस शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करें.

Tags: Harmanpreet kaur, Smriti mandhana, Women Asia Cup, Women cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें