होम /न्यूज /खेल /Women's Asia Cup: भारत की सलामी जोड़ी पड़ी मलेशिया पर भारी, लगातार दूसरे मैच में बाजी मारी

Women's Asia Cup: भारत की सलामी जोड़ी पड़ी मलेशिया पर भारी, लगातार दूसरे मैच में बाजी मारी

Women's Asia Cup: मलेशिया के खिलाफ भारत की जीत की हीरो एस मेघना रहीं. उन्होंने 69 रन की पारी खेली. (BCCI Women Twitter)

Women's Asia Cup: मलेशिया के खिलाफ भारत की जीत की हीरो एस मेघना रहीं. उन्होंने 69 रन की पारी खेली. (BCCI Women Twitter)

Women's Asia Cup: भारत ने महिला एशिया कप में लगातार दूसरा मैच जीत लिया है. भारत ने मलेशिया को बारिश से बाधित मैच में डक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने महिला एशिया कप में लगातार दूसरा मैच जीता
बारिश से बाधित मैच में मलेशिया को 30 रन से हराया

नई दिल्ली. भारत ने महिला एशिया कप के अपने दूसरे मैच में मलेशिया को 30 रन (D/L) से हरा दिया. भारत की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है. भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया ने 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए थे. पांचवें ओवर की दो गेंद फेंकी गई थी. तभी बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा. एक घंटे तक ऐसे ही हालात रहे. बारिश रुकती न देख अंपायर ने मैच को रद्द कर दिया. डकवर्थ लुईस नियम के तहत मलेशिया का स्कोर 46 रन होना चाहिए था. लेकिन, उसने 2 विकेट के नुकसान पर 16 रन ही बनाए थे. इसी वजह से भारत 30 रन से यह मैच जीत लिया. 69 रन की पारी खेलने वाली एस मेघना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारत के 2 मैच में 2 जीत के साथ 4 अंक हो गए हैं. दूसरी तरफ, पाकिस्तान ने भी अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराया. उसके भी दो मैच में दो जीत के साथ 4 अंक हैं. लेकिन, भारत से रन रेट बेहतर होने के कारण पाकिस्तान टीम अंक तालिका में टॉप पर है.  इससे पहले, मलेशिया की कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्लेइंग-XI में चार बदलाव किए थे. स्मृति मंधाना, स्नेह राणा, पूजा वस्त्रकार, रेणुका ठाकुर को आराम दिया गया था. इनके स्थान पर एस मेघना, केपी नवगिरे, राजेश्वरी गायकवाड़ और मेघना सिंह को टीम में शामिल किया गया था.

13वें ओवर में 100 रन पूरे
एस मेघना ने स्मृति की गैरहाजिरी में शेफाली वर्मा के साथ पारी की शुरुआत की. मेघना ने पहले ओवर से ही मलेशिया के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी. शेफाली और मेघना की जोड़ी ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 47 रन जोड़े. मेघना ने 10वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. उन्होंने इसके लिए 38 गेंद खेली. यह मेघना की पहली टी20 फिफ्टी है. इसके बाद उन्होंने और खुलकर बल्लेबाजी की और 13वें ओवर में भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया.

शेफाली ने भी बनाए 46 रन
माहिरा इज्जती ने मेघना को 69 रन के निजी स्कोर पर आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. हालांकि, इसके बाद आई ऋचा घोष ने भी खुलकर बल्लेबाजी की. शेफाली और ऋचा ने दूसरे विकेट के लिए 26 गेंद में 42 रन जोड़े. शेफाली वर्मा 46 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन, ऋचा ने 19 गेंद में नाबाद 33 रन ठोके. भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ओवरकास्ट कंडीशंस को देखते हुए स्पिन गेंदबाजों से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने नई गेंद थामी. मलेशिया की शुरुआत खराब रही. पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही कप्तान विनिफ्रेड दुरईसिंघम को दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. हालांकि, इस फैसले पर विवाद भी हुआ. क्योंकि गेंद बल्ले से लगने के बाद पैड्स से टकराई थी.

कोहली को वर्ल्ड कप से पहले आराम, तीसरे टी20 के लिए टीम में हो सकते हैं 3 बदलाव

इसके बाद दूसरी सलामी बल्लेबाज वैन जूलिया राजेश्वरी गायकवाड़ का शिकार बनीं. जब मलेशिया का स्कोर 16/2 था. तभी तेज बारिश शुरू हो गई. एक घंटे तक बारिश होती रही. मैच पूरा होने के हालात नहीं थे. ऐसे में अंपायर ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को विजेता घोषित कर दिया. भारत का अगला मुकाबला मंगलवार को यूएई से है.

Tags: Harmanpreet kaur, Shafali verma, Women Asia Cup, Women cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें