लाइव टीवी

13 गेंदों में गिर गए 6 विकेट, टीम बना पाई सिर्फ 1 रन!

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 7:49 PM IST
13 गेंदों में गिर गए 6 विकेट, टीम बना पाई सिर्फ 1 रन!
वीमेंस बिग बैश में सिडनी सिक्सर्स की करारी हार

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 वीमेंस बिग बैश लीग (WBBL) में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) को ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) ने 92 रनों से हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 7:49 PM IST
  • Share this:
सिडनी. क्रिकेट में अकसर टीमें ताश के पत्तों की तरह ढह जाती हैं, कुछ ऐसा ही सिडनी में हुए वीमेंस बिग बैश लीग (WBBL) के मैच के दौरान हुआ. शनिवार को खेले गए मैच में ब्रिसबेन हीट ने सिडनी सिक्सर्स को 92 रनों के विशाल अंतर से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन हीट ने 6 विकेट पर 165 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम महज 73 रनों पर सिमट गई. हैरानी की बात ये है कि सिडनी सिक्सर्स ने अपने आखिरी 6 विकेट महज 13 गेंदों में गंवा दिए और इस दौरान सिर्फ 1 रन ही बना.

ताश के पत्तों की तरह ढही सिडनी सिक्सर्स
166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी (Sydney Sixers) की टीम ने तेज शुरुआत की. एलिसा हीली और एलीस पैरी ने विरोधी टीम पर धावा बोला. हालांकि चौथे ओवर में हुए एलिसा हीली के तौर पर पहला झटका लगा जो महज 13 रन बनाकर निपट गई. इसके बाद नियमित अंतराल पर सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने विकेट गंवाए और उसके अगले तीन बल्लेबाज भी 50 रन के स्कोर तक निपट गए.

सिडनी सिक्सर्स ने एक रन पर 6 विकेट गंवाए


13वें ओवर से शुरू हुआ 'तूफान'
सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की कप्तान एलीस पैरी ने संभलकर बल्लेबाजी करने कोशिश की लेकिन वो भी 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठी और बस यहीं से सिडनी सिक्सर्स का पतन शुरू हो गया. सिडनी सिक्सर्स ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर मैडी डार्की, 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर हेली सिल्वर होम्स, चौथी गेंद पर जोडी हिक्स और पांचवीं गेंद पर सारा एली का विकेट गंवा दिया. इसके बाद 15वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टेला कैम्पबेल भी आउट हो गईं और इस तरह सिडनी सिक्सर्स ने महज 1 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिये.

92 रनों की जीत के बाद नंबर 1 पर पहुंची ब्रिसबेन हीट

Loading...

एमिली कर्र की घातक गेंदबाजी
ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) की गेंदबाज एमिली कर्र ने सिडनी को बड़ा नुकसान पहुंचाया और उन्होंने अपने एक ही ओवर में सिडनी के 3 विकेट गिरा दिये. कर्र ने मैच में 3 ओवर में 8 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. उनके अलावा जोनासेन, जॉनसन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. किमींस ने एक विकेट लिया.

ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के लिए बेथ मूनी ने 45 गेंदों में 50 रन बनाए. वहीं लौरा हैरिस ने 17 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

अंक तालिका का हाल
बता दें इस जीत के साथ ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) की टीम अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंच गई है. बड़ी जीत मिलने की वजह से उसका नेट रन रेट 4.6 हो गया है. टूर्नामेंट में अबतक ब्रिसबेन हीट, एडिलेड स्ट्राइकर्स, होबार्ट हरिकेंस और सिडनी सिक्सर्स की टीमें ही खाता खोल पाई हैं, जबकि मेलबर्न स्टार्स, मेलबर्न रेनीगेड्स, सिडनी थंडर और पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम अबतक खाता नहीं खोल पाए हैं.


खुद को बचाने के लिए टीम इंडिया का नुकसान करते हैं विराट कोहली, ये है सबूत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 6:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...