Home /News /sports /

WBBL Final में पत्‍नी के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले डरीं मारिजाने, खिताब के लिए आमने-सामने है कपल

WBBL Final में पत्‍नी के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले डरीं मारिजाने, खिताब के लिए आमने-सामने है कपल

वुमन्स बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) 2021 का फाइनल  पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला जा रहा है. इसमें समलैंगिक कपल के बीच खिताब के लिए टक्कर हो रही है. (Marizanne Kapp instagram)

वुमन्स बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) 2021 का फाइनल पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला जा रहा है. इसमें समलैंगिक कपल के बीच खिताब के लिए टक्कर हो रही है. (Marizanne Kapp instagram)

Womens Big Bash League Final: महिला बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन का फाइनल मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला जाना है. इस महिला टी20 लीग के फाइनल की खास बात यह है कि शादी-शुदा कपल के बीच खिताब के लिए टक्कर हो रही है. जानते हैं पूरा मामला-

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वुमन्स बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) 2021 का फाइनल मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) और एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के बीच आज पर्थ में खेला जा रहा है. पर्थ टीम अंक तालिका में 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रही और खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की. वहीं, एडिलेड स्ट्राइकर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स के फाइनल खेलने के सपने को चकनाचूर कर दिया था. डार्सी ब्राउन और मेगन शूट की धारदार गेंदबाजी के दम पर एडिलेड ने चैलेंजर मैच में रेनेगेड्स को 9 विकेट से शिकस्त दी थी.

    इस महिला टी20 लीग के फाइनल की खास बात यह है कि शादी-शुदा कपल के बीच खिताब के लिए टक्कर हो रही है. दरअसल, एडिलेड स्ट्राइकर्स की ऑलराउंडर डेन वैन निकेर्क (Dane van Niekerk) और पर्थ स्कॉर्चर्स की ऑलराउंडर मारिजाने कैप (Marizanne Kapp) शादीशुदा कपल (समलैंगिक) है. यह कपल दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रिकेट खेलता है. दोनों ने 2018 में साथी खिलाड़ियों और परिवार की मौजूदगी में शादी की थी और वुमेंस बिग बैश लीग के खिताब को जीतने के लिए एक-दूसरे का मुकाबला कर रहे हैं.

    कैप-निकर्क एक साथ कई टी20 खिताब जीते
    यह शादी-शुदा कपल सारे बड़े टी20 खिताब एकसाथ जीत चुका है. इसमें सिडनी सिक्सर्स के लिए WBBLका दूसरे और तीसरे सीजन का खिताब. सरे स्टार्स के लिए 2018 में इंग्लिश सुपर लीग और 2 महीने पहले द हंड्रेड के पहले सीजन में यह कपल ओवल इनविनसिबल के साथ भी खिताब जीतने में सफल रहा था.

    कैप ने WBBL 2021 में 2 बार निकर्क को आउट किया
    कैप ने इस सीजन में वैन निकर्क को 2 बार आउट किया है. WBBLफाइनल में कैप के पास अपने पार्टनर को तीसरी बार आउट करने का मौका होगा. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कैप के हवाले से कहा, “मैं थोड़ा नर्वस हूं कि मैंने इस सीजन में दो बार निकर्क को आउट किया और मुझे लग रहा है कि तीसरी बार भी ऐसा हो सकता है. जब भी मैं उसको आउट करता हूं तो उसे सोशल मीडिया पर लोगों का ताना सुनना पड़ता है. लेकिन यह खेल का हिस्सा है और अब हमें इसकी आदत हो गई है.

    इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा का नागिन डांस Video Viral, श्रेयस अय्यर के साथ दिखाए कमाल के स्टेप्स

    रोहित शर्मा की टीम से IPL में खेलेंगे श्रेयस अय्यर! मेगा ऑक्शन में लग सकती है बड़ी बोली

    कैप ने आगे कहा कि मैं हमेशा ही लोगों से कहता हूं कि डेन के खिलाफ खेलना मुश्किल है. क्योंकि वो मुझे अच्छे से जानती है. इस बीच, निकर्क ने कहा कि मेरी भी कोशिश रहेगी कि मैं आउट नहीं होऊं. मुझे पता है कि वो कैसे गेंदबाजी करते हैं. मैं 12 साल से जानता हूं. लेकिन किसी कारण से मुझे नहीं पता कि वह क्या गेंदबाजी करती है.

    यह कपल 5 साल तक सिडनी सिक्सर्स के साथ रहा था. इसके बाद कैप ने स्कॉर्चर्स का दामन थाम लिया था. जबकि निकर्क एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे हैं.

    Tags: Big bash league, Cricket news, WBBL

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर