Home /News /sports /

womens big bash league harmanpreet kaur to return to melbourne renegades

Womens Big Bash League: हरमनप्रीत कौर ने किया शानदार प्रदर्शन, मेलबर्न ने फिर टीम में दी जगह

Womens Big Bash League: हरमनप्रीत कौर का प्रर्शन पिछले सीजन में शानदार रहा था. (Instagram IPL)

Womens Big Bash League: हरमनप्रीत कौर का प्रर्शन पिछले सीजन में शानदार रहा था. (Instagram IPL)

Womens Big Bash League: हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने महिला बिग बैश लीग के पिछले सीजन में 400 से अधिक रन बनाए थे और 15 विकेट भी झटके. वे फिर से मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलेंगी.

मेलबर्न. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल महिला बिग बैश लीग (WBBL) टी20 टूर्नामेंट के 8वें सीजन के दौरान मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से दूसरे सीजन में खेलती हुई नजर आएंगी. सभी फॉर्मेट में 200 से अधिक मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरमनप्रीत  (Harmanpreet Kaur) ऑलराउंडर हैं और उन्हें अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और प्रभावी स्पिन गेंदबाजी के लिए जानी जाती हैं. 33 साल की हरमनप्रीत पिछले साल टूर्नामेंट में रेनेगेड्स की शीर्ष स्कोरर और सबसे सफल गेंदबाज थीं. हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 18 छक्कों की मदद से 58 के औसत के साथ 406 रन बनाए और 15 विकेट भी चटकाए थे.

रेनेगेड्स की वेबसाइट पर हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘रेनेगेड्स की टीम में वापसी करके मैं रोमांचित हूं. पिछले सीजन में टीम का हिस्सा लेने का मैंने काफी लुत्फ उठाया और मुझे लगता है कि इससे मुझे अपना कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने में मदद मिली. निजी तौर पर मैं सिर्फ टीम में अपनी भूमिका निभाना चाहती हूं और यह सुखद है कि मैं ऐसा करने में सफल रही.’ मुख्य रूप से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली हरमनप्रीत ने पिछले सीजन में कई मौकों पर रेनेगेड्स को जीत दिलाई.

वनडे टीम की मिल चुकी है कमान

हरमनप्रीत कौर को मिताली राज के संन्यास के बाद भारतीय महिला वनडे टीम की कमान भी मिल चुकी है. उनकी कप्तानी में टीम अभी श्रीलंका दौरे पर है. टीम ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती. इस दौरान वे भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं. उन्होंने मिताली के ही रिकॉर्ड को तोड़ा. मिताली और हरमनप्रीत के अलावा स्मृति मंधाना भी टी20 इंटरनेशनल में 2 हजार से अधिक रन बना चुकी हैं.

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज ने भारतीय बल्लेबाज को बताया योद्धा, इंग्लैंड को टारगेट देने के बारे में किया खुलासा

भारतीय महिला टीम अभी श्रीलंका से वनडे सीरीज खेल रही है. पहले मैच में उसे जीत भी मिली. टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उतरना है. गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. इसमें टी20 के मुकाबले खेले जाने हैं. टीम को यहां पाकिस्तान से भी भिड़ना है.

Tags: Australia, Big bash league, Harmanpreet kaur, Indian women

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर