होम /न्यूज /खेल /Women's IPL: बीसीसीआई ने जारी किए टेंडर, 5 साल के मीडिया राइट्स बेचने की तैयारी

Women's IPL: बीसीसीआई ने जारी किए टेंडर, 5 साल के मीडिया राइट्स बेचने की तैयारी

साल 2023 से बीसीसीआई महिला आईपीएल का आयोजन कराने जा रही है. (BCCI Photo)

साल 2023 से बीसीसीआई महिला आईपीएल का आयोजन कराने जा रही है. (BCCI Photo)

महिला आईपीएल की शुरुआत 2023 में होने जा रही है. अबतक आईपीएल के दौरान महिलाओं के लिए टी20 चैलेंज सीरीज का आयोजन कराया जा ...अधिक पढ़ें

Women IPL Media Rights : साल 2023 से बीसीसीआई महिला आईपीएल की शुरुआत करने जा रही है. महिला क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में शुक्रवार को दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड ने एक और कदम आगे बढ़ा दिया है. पहले पांच सालों के मीडिया राइट्स बेचने के लिए टेंडर निकाले जा रहे हैं.

महिलाओं की क्रिकेट लीग कराने के नाम पर बीसीसीआई फिलहाल महिला टी20 चैलेंज का आयोजन कराता आ रहा है, जिसमें तीन टीमें हिस्‍सा लेती हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा, ‘‘आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग के 2023-2027 सीजन के लिये मीडिया अधिकार हासिल करने के लिये प्रतिष्ठित कंपनियों से निविदा प्रक्रिया के जरिये बोलियां आमंत्रित की हैं. ’’
" isDesktop="true" id="5027407" >

निविदा के लिये आमंत्रण (आईटीटी) बोली दस्तावेज की कीमत पांच लाख रूपये और इस पर लगने वाला कर होगी. आईटीटी 31 दिसंबर 2022 तक खरीदी जा सकती है. दिलचस्पी दिखाने वाली कंपनियों को आईटीटी खरीदनी ही होगी. हालांकि पात्रता के मानदंड और अन्य नियम एवं शर्तों को पूरा करने वाली आईटीटी ही बोली लगाने योग्य होगी. बीसीसीआई की तरफ से यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि आईटीटी खरीदने भर से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जायेगा.

आमतौर बीसीसीआई अपने क्रिकेटर्स को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता है लेकिन महिला क्रिकेटर्स को इस मामले में छूट दी गई है. बिग बैश लीग सहित इंग्‍लैंड की महिला टी20 लीग में स्‍मृति मंधाना, हमरनप्रीत कौर व अन्‍य स्‍टार क्रिकेटर्स जलवे बिखेरती हुई नजर आती हैं.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Tags: BCCI, Women IPL

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें