लाइव टीवी

महिला टी-20 चैलेंज : मैच हारने के बाद भी फाइनल में पहुंची वेलोसिटी

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 11:47 PM IST
महिला टी-20 चैलेंज : मैच हारने के बाद भी फाइनल में पहुंची वेलोसिटी
महिला टी20 चैलेंज (PC- IPL)

अब फाइनल में वेलोसिटी का सामना सुपरनोवाज की टीम के साथ ही शनिवार को होगा.

  • Share this:
वेलोसिटी की टीम गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज मैच में सुपरनोवाज के हाथों 12 रनों से हार के बावजूद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही. अब फाइनल में वेलोसिटी का सामना सुपरनोवाज की टीम के साथ ही शनिवार को होगा. सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 77) की अर्धशतक की मदद से तीन विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया और फिर वेलोसिटी को निर्धारित ओवरों में तीन विकेट पर 130 रनों पर रोक दिया.

नेट रन रेट से मिली फाइनल में एंट्री
सुपरनोवाज के दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक रहे और वह तीन टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर रही. वहीं, वेलोसिटी भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर रही. ट्रेल्बलेजर्स की टीम भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर रही. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते शीर्ष दो टीमें ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाई.

वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इतने दिनों तक नहीं रह पाएंगे पत्नी-गर्लफ्रेंड के साथ

आखिरी 24 गेंदों पर चाहिए थे 43 रन
सुपरनोवाज से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की शुरुआत खराब रही और टीम ने 21 रन के अंदर ही हायले मैथ्यूज (11) और शेफाली वर्मा (2) का विकेट खो दिया. इसके बाद डेनियल व्याट (43) और वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 30) ने तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला. व्याट ने 33 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. वेलोसिटी को मैच जीतने के लिए अंतिम 24 गेंदों पर 43 रन बनाने थे लेकिन टीम तीन विकेट पर 130 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी.

महिला टी20 चैलेंज (PC- IPL)

Loading...

मिताली राज ने खेली 40 रनों की पारी
कप्तान मिताली राज ने 42 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली. कृष्णामूर्ति ने 29 गेंदों पर तीन चौके लगाए. सुपरनोवाज की ओर से राधाव यादव, अनूजा पाटिल और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले, सुपरनोवाज ने जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 77) की अर्धशतक की मदद से तीन विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज के लिए प्रिया पूनिया (16) और चमारी अटापट्टु (31) ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवरों में 29 रन जोड़े. पूनिया ने 16 गेंदो पर दो चौके और अटापट्टु ने 38 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए. पूनिया को शिखा पांडे ने जबकि अटापट्टु को एमिला केर ने आउट किया.

महिला टी20 चैलेंज (PC- IPL)


अटापट्टु ने रोड्रिग्स के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. रोड्रिग्स ने 31 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया. रोड्रिग्स ने 48 गेंदों की नाबाद पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ की वजह से बदल गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, सामने आई ये हैरतअंगेज सच्चाई!

अटापट्टु के आउट होने के बाद रोड्रिग्स ने सोफी डिवाइन के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी कर सुपरनोवाज को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. डिवाइन ने 14 गेंदों पर नौ जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पांच गेंदों पर नाबाद एक रन का योगदान दिया. वेलोसिटी की ओर से एमिला केर ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट लिया.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2019, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...