लाइव टीवी

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की एकतरफा जीत

भाषा
Updated: February 22, 2020, 8:35 PM IST
Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की एकतरफा जीत
वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की जीत

वेस्टइंडीज की टीम ने थाईलैंड (West Indies vs Thailand) और न्यूजीलैंड ने श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) को हराया

  • Share this:
पर्थ. कप्तान स्टेफनी टेलर के ऑलराउंड खेल से वेस्टइंडीज ने (West Indies vs Thailand) आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (Womens T20 World Cup ) में शनिवार को पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे थाईलैंड को 20 गेंद पहले ही सात विकेट से हरा दिया. थाईलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 78 रन बनाये. उसकी तरफ से विकेटकीपर नानापाट (33) और नारुमल चेवेई (13) ही दोहरे अंक में पहुंची. टेलर ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये. थाईलैंड ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से वेस्टइंडीज को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया. उसने वेस्टइंडीज का शीर्ष क्रम झकझोर कर सातवें ओवर में उसका स्कोर तीन विकेट पर 27 रन कर दिया था. इनमें सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (16) का विकेट भी शामिल था.

इसके बाद मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गयी टेलर (37 गेंदों पर नाबाद 26) और शेमाइन कैंपबेल (27 गेंदों पर नाबाद 25) ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 16.4 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचाया. थाईलैंड की टीम पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है लेकिन उसने अपनी गेंदबाजी और चपल क्षेत्ररक्षण से प्रभावित किया. यह अच्छे क्षेत्ररक्षण का परिणाम था कि कैरेबियाई टीम की दो बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटी.

न्यूजीलैंड को दिलाई डिवाइन ने जीत
वेस्टइंडीज के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand vs Sri Lanka) ने भी अपना मुकाबला एकतरफा अंदाज में जीता. कप्तान सोफी डिवाइन की नाबाद 75 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने महिला टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में श्रीलंका को सात विकेट से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड के सामने 128 रन का लक्ष्य था और डिवाइन ने अपनी 55 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े जिससे कीवी टीम ने 14 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया. डिवाइन ने मैडी ग्रीन (29) के साथ तीसरे विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की. न्यूजीलैंड ने 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 131 रन बनाये.



इससे पहले श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 127 रन बनाये थे. उसकी तरफ से कप्तान चामरी अटापट्टू ने सर्वाधिक 41 रन बनाये जबकि हर्षिता मदावी ने 27 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से मध्यम गति की गेंदबाज हीली जेनसन सबसे सफल गेंदबाज रही. उन्होंने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिये, उनके अलावा एमिलिया केर ने 21 रन देकर दो विकेट हासिल किये.



बता दें रविवार को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका वीमेंस टीम के बीच पर्थ में मुकाबला खेला जाएगा. वहीं सोमवार को भारतीय महिला टीम अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेंगी. पहले मुकाबले में उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दी थी.

धोनी ने खत्म किया जसप्रीत बुमराह का डर, सामने आया ये सच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 8:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading