होम /न्यूज /खेल /दोस्त के बॉयफ्रेंड के टॉयलेट में बंद होने के कारण WC फाइनल में देरी से पहुंची थी गेंदबाज, अब एक ओवर में 3 बार मिला दर्द

दोस्त के बॉयफ्रेंड के टॉयलेट में बंद होने के कारण WC फाइनल में देरी से पहुंची थी गेंदबाज, अब एक ओवर में 3 बार मिला दर्द

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैट क्रॉस के लिए महिला वर्ल्ड कप के फाइनल की अहमियत कुछ ज्यादा है. जानिए कैसे? (AP)

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैट क्रॉस के लिए महिला वर्ल्ड कप के फाइनल की अहमियत कुछ ज्यादा है. जानिए कैसे? (AP)

Women's World cup final: इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैट क्रॉस (Kate Cross) के लिए महिला वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले की ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (ENG W vs AUS W) की महिला क्रिकेट टीम के बीच क्राइस्टचर्च में वर्ल्ड कप (Women’s World Cup final) का फाइनल खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन इंग्लिश टीम पर यह फैसला भारी पड़ गया. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 356 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने रिकॉर्ड 170 रन की पारी खेली. वर्ल्ड कप में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. लेकिन इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैट क्रॉस (Kate Cross) के लिए तो इसकी अहमियत और भी ज्यादा है. क्योंकि 5 साल पहले वो अपने देश में ही वर्ल्ड कप का फाइनल नहीं खेल पाईं थीं. उन्हें विश्व कप की टीम में शामिल नहीं किया गया था.

कैट इससे इतना मायूस थीं कि लॉर्ड्स में फाइनल मैच देखने भी नहीं जाना चाहती थी. लेकिन परिवार के मनाने के बाद वो खिताबी मुकाबला देखने के लिए राजी हुईं. हालांकि, वो मैच की शुरुआत मिस कर गईं. इसकी वजह भी बड़ी दिलचस्प है. दरअसल, कैट को अपनी दोस्त एलेक्स हार्टली के बॉयफ्रेंड के साथ वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए जाना था. लेकिन वो मोटर सर्विस स्टेशन के टॉयलेट में फंस गए. इसी वजह से दोनों मैच शुरू होने के बाद स्टेडियम में पहुंचे थे. कैट ने खुद इस बात का खुलासा किया है. इस बार कैट वर्ल्ड कप फाइनल खेल रही हैं. लेकिन उनके लिए यह मुकाबला यादगार नहीं रहा. कम से कम गेंदबाजी के लिहाज से तो ऐसा कहा जा सकता है.

बिल्ली की लड़ाई के कारण पहुंचीं अस्पताल, टीम से भी होना पड़ा था बाहर, अब विश्व कप में किया कमाल

कैट को एक ओवर में तीन बार मायूसी झेलनी पड़ी
कैट क्रॉस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में 8 ओवर में 65 रन लुटाए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाईं. इस मैच में एक मौका ऐसा भी आया, जब उन्हें एक ही ओवर में तीन बार मायूसी झेलनी पड़ी. दरअसल, यह ऑस्ट्रेलियाई पारी का 21वां ओवर था, जिसे क्रॉस फेंकने आई. इस ओवर से पहले तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 92 रन बना लिए थे. रेचल हेंस और एलिसी हीली की जोड़ी क्रीज पर टिकी हुई थी. क्रॉस के इस ओवर की पहली ही गेंद पर हेंस ने जोरदार कट शॉट खेला. गेंद सीधा बैकवर्ड पॉइंट पर खडी डानी व्हाट के पास गई. लेकिन वो कैच लपक नहीं आई.

इस तरह हेंस को जीवनदान मिल गया. हेंस के इस ओवर की चौथी गेंद पर फिर एक कैच छूटा. इस बार एलिसा हीली को जीवनदान मिला. कैट की एक गेंद को हीली ने मिडविकेट की तरफ खेला. वहां फील्डिंग कर रही नट साइवर ने कैच लपकने के लिए अपनी दाईं और छलांग लगाई. लेकिन वो कैच पकड़ने में नाकाम रहीं.

हीली का कैच छोड़ना पड़ा इंग्लैंड पर भारी

इंग्लैंड को यह कैच छोड़ना बहुत भारी पड़ गया. क्योंकि हीली ने इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए रिकॉर्ड 170 रन की पारी खेली. एक गेंद बाद हेंस ने भी 1 रन लेकर अपने 50 रन पूरे कर लिए. यह इस वर्ल्ड कप की उनकी चौथी फिफ्टी रही. यानी एक ही ओवर में क्रॉस को तीन बार दर्द झेलना पड़ा.

Tags: Alyssa Healy, Australia, England, Women cricket, Womens World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें