होम /न्यूज /खेल /Ind vs Pak 2022: भारतीय महिला टीम ने वर्ल्ड कप में जीत से किया आगाज, पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया

Ind vs Pak 2022: भारतीय महिला टीम ने वर्ल्ड कप में जीत से किया आगाज, पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया

Womens world cup 2022: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया. (AP)

Womens world cup 2022: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया. (AP)

Womens world cup 2022: भारतीय महिला टीम ने वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने पहले मुकाबले में चिर-प्रतिद्वं ...अधिक पढ़ें

मेलबर्न. भारतीय महिला टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में (Womens world cup 2022) शानदार आगाज किया है. टीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को (India vs Pakistan) 107 रन के बड़े अंतर से हराया. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 244 रन बनाए. स्नेह राणा (Sneh Rana) और पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने अर्धशतक लगाकर स्कोर को 240 रन के पार पहुंचाया. जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्ववरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gayakwad) ने 31 रन देकर 4 विकेट लिए. भारत ने वर्ल्ड कप में लगातार चौथी बार पाकिस्तान को हराया. टीम वनडे के इतिहास में कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारी है और सभी 11 मैच जीते हैं.  कप्तानी मिताली राज (Mithali Raj) रिकॉर्ड छठा वर्ल्ड कप खेल रही हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहले 10 ओवर में एक भी विकेट नहीं गंवाया. सिद्रा अमीन और जावेरिया खान ने पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े. राजेश्वरी ने 11वें ओवर में जावेरिया को आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 3 विकेट पर 58 और फिर 5 विकेट पर 70 रन हो गया.

अमीन ने बनाए सबसे अधिक 30 रन

पाकिस्तान की ओर से ओपनर बल्लेबाज सिद्रा अमीन ने सबसे अधिक 30 रन बनाए. पूरी टीम 43 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई. राजेश्वरी गायकवाड़ ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 31 रन दिए और 4 विकेट झटके. ऑफ स्पिनर स्नेह राणा और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी दोनों को 2-2 विकेट मिले.

मंधाना के बाद पूजा और राणा का अर्धशतक

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. शेफाली वर्मा शून्य पर आउट हो गईं. इसके बाद स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े. मंधाना ने 75 गेंद पर 52 और दीप्ति ने 57 गेंद पर 40 रन बनाए. लेकिन इसके बाद हरमनप्रीत कौर 5, कप्तान मिताली राज 9 और ऋचा घोष सिर्फ एक रन बना सकीं और स्कोर 6 विकेट पर 114 रन हो गया.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: आर अश्विन दिग्गज कपिल देव के बराबर पहुंचे, भारत के दूसरे सफल गेंदबाज बनने के करीब

6 विकेट गिरने के बाद लगा कि टीम जल्द सिमट जाएगी. लेकिन पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने 7वें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. पूजा ने 59 गेंद पर 67 रन बनाए. 8 चौके जड़े. वहीं स्नेह राणा 48 गेंद पर 53 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने 4 चौके लगाए. झूलन भी उनके साथ 6 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

Tags: BCCI, Mithali raj, Pakistan, Pooja Vastrakar, Sneh Rana, Womens World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें