लाइव टीवी

वंडर सीमेंट साथ-7 क्रिकेट महोत्सव 2017 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

News18Hindi
Updated: November 10, 2017, 6:44 PM IST
वंडर सीमेंट साथ-7 क्रिकेट महोत्सव 2017 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू
Wonder Cements Saath7 Flags off their Cricket Mahotsav 2017 registrations वंडर सीमेंट साथ-7 क्रिकेट महोत्सव 2017 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

वंडर सीमेंट द्वारा शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े उपभोक्ता अभियान सात-7 क्रिकेट महोत्सव के दूसरे सीज़न की शुरुआत ब्लू सिटी उदयपुर में 6 नवंबर को हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2017, 6:44 PM IST
  • Share this:
वंडर सीमेंट द्वारा शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े उपभोक्ता अभियान सात-7 क्रिकेट महोत्सव के दूसरे सीज़न की शुरुआत ब्लू सिटी उदयपुर में 6 नवंबर को हुई. इसी तरह के रजिस्ट्रेशन और रोडशो मध्यप्रदेश और गुजरात में भी किया गया था. देश में 300 ऐसी जगह हैं जहां इस अभियान का प्रमोशन किया जाएगा.

इस महीने की शुरुआत में, भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने इस क्रिकेट महोत्सव को लॉन्च किया था. इस इवेंट के दौरान कपिल देव ने खुद टूर्नामेंट में बेस्ट प्लेयर को एक लाख रुपए देने का एलान किया था. जिसकी घोषणा दिसंबर के अंत में फिनाले के बाद की जाएगी.

पिछले साल टूर्नामेंट को काफी सराहा गया था और अब अंतरराज्यीय संपर्कों को सुलझाने के उद्देश्य से सात7, उदयपुर के बाद मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में भी क्रिकेट के इस महोत्सव को बढ़ावा देगा. साथ ही सात7 का उद्देशय युवाओं को सशक्त बनाने के लिए एक ज़रूरी प्लेटफॉर्म को खड़ा करना, ज़मीनी स्तर पर प्रतिभा को प्रोत्साहित करना, स्थानीय रोज़गार पैदा करना भी है.

इस खेल के नियम बेहद आसान, छोटे और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाले हैं. यानी अगर संक्षेप में कहें तो, हर टीम में सात खिलाड़ी होंगे, 7 ओवर का मैच खेलेंगे और टीम की एक महिला को बोनस 7 रन मिलेंगे.



इस साल सात7 में एक टीम बनाने के लिए 48000 प्रतिभागी और 300 टॉस कराए जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2017, 7:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर