लाइव टीवी

अपने आखिर पड़ाव में पहुंचा साथ7 क्रिकेट महोत्सव

News18Hindi
Updated: December 26, 2017, 5:04 PM IST
अपने आखिर पड़ाव में पहुंचा साथ7 क्रिकेट महोत्सव
वंडर सीमेंट द्वारा आयोजित साथ7 क्रिकेट महोत्सव 2017 अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच गया है.

वंडर सीमेंट द्वारा आयोजित साथ7 क्रिकेट महोत्सव 2017 अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2017, 5:04 PM IST
  • Share this:
वंडर सीमेंट द्वारा आयोजित साथ7 क्रिकेट महोत्सव 2017 अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच गया है. अब 24 दिसंबर को झीलों के शहर उदयपुर में राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात की टीमें अद्भुत ट्रॉफी के लिए आपस में प्रतिस्पर्धा करेंगीं.

वंडर सीमेंट साथ-7 क्रिकेट महोत्सव में तहसील और जिला स्तर पर खेले गए मैच संपन्न हो चुके हैं. इस महोत्सव में जिला स्तर पर 51 टीमों ने स्पर्धा की थी. इसमें पुरुष और महिला टीमों को आठ-आठ वर्ग में विभाजित किया गया था.अब महिला और पुरुष टीमें उदयपुर में होने वाले फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. जोनल लेवल पर शानदार रोमांच देखने को मिला और मेहसूना जिला टीम की पिंटू चौधरी ने सिर्फ 19 गेंदों में 69 रन बनाकर अन्य टीमों को एक कठिन चुनौती दी. जबकि सुबोध की खुशबू भाटी ने गुलाबी शहर जयपुर में साथ7 क्रिकेट महोत्सव का पहला मेडेन ओवर डाला. वहीं इसी टीम की मानसी और मधु ने दौसा टीम के खिलाफ 4 ओवर में 74 रन की साझेदारी करके टीम को फाइनल में पहुंचाया.

साथ7 क्रिकेट महोत्सव के जिला स्तर के मैच राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात के 298 से अधिक स्थानों पर खेले गए थे. इस साल 60 अ​धिक महिलाओं की टीमों ने पंजीकरण कराया था और प्रत्यके टीम में एक या फिर उससे अधिक महिला खिलाड़ियों के रूप में करीब 1000 से ​अधिक महिलाएं हिस्सा बनी थीं.

जबकि ​तहसील और जिला स्तर के मैचों के दौरान 12 शतक लगे जिन्होंने आमजन के बीच ख़ास रोमांच पैदा किया. वहीं महिला खिलाड़ियों ने भी दमदार प्रदर्शन करके इस टूर्नामेंट को नई बुलंदियों पर पहुंचाया है.



जिला स्तर पर हिस्सा लेने वाली हर टीम को क्रिकेट किट बैग दिया गया है. जबकि इस स्तर पर जीतने वाली टीमों को ट्रॉफी, सर्टिफिकेट और 35,000 रुपये की पुरस्कार राशि दी गई है.

इस पर वंडर सीमेंट के निदेशक विवेक पटनी ने कहा, 'इस महोत्सव को राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात के लोगों से काफी सराहना मिल रही है. इसका अब रोमांचक फाइनल 24 दिसंबर को खेला जाएगा, जो इसका सबसे मुख्य हिस्सा है. इसके साथ ही इस साथ7 क्रिकेट महोत्सव 2017 का समापन हो जाएगा.'

बहरहाल, साथ7 क्रिकेट महोत्सव 2017 की विजेता टीम को उदयपुर में 24 दिसंबर को टीम इंडिया के दिग्गज हरफनमौला कपिल देव के हाथों एक ख़ास डिजाइन की ट्रॉफी और एक लाख रुपये के कैश प्राइज़ से नवाजा जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2017, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर