आईपीएल को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली! पीसीबी के सीईओ को देना पड़ा ये बयान

पाकिस्तान टीम को करना है इंग्लैंड का दौरा
पाकिस्तान टीम को करना है इंग्लैंड का दौरा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2020, 1:29 PM IST
  • Share this:
कराची. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन को कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है. इस लीग की शुरुआत इस साल 29 मार्च से होनी थी, लेकिन भारत में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाए जाने के बाद बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया. बीसीसीआई अब आईपीएल के लिए कई विंडो पर विचार कर रहा है, लेकिन जब तक कोरोना वायरस काबू में नहीं आता है तब तक किसी भी विकल्प पर आगे नहीं बढ़ा जा सकता है. हालांकि आईपीएल को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में भी खलबली मच गई है और इसकी वजह एशिया कप (Asia Cup) का कार्यक्रम है.

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) सितंबर में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के कार्यक्रम को बदलकर उस दौरान आईपीएल (IPL) का आयोजन करने की योजना पर भी विचार कर रहा है. यही वजह है कि बीसीसीआई के इस संभावित कदम को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जान आफत में आ गई है.

सितंबर में यूएई में ही होगा एशिया कप
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) कराने के लिए एशिया कप (Asia Cup) के कार्यक्रम में किसी तरह के बदलाव पर पीसीबी ऐतराज जताएगा. वसीम खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस महामारी पर काबू होने की स्थिति में एशिया कप टी20 टूर्नामेंट यूएई में सितंबर में ही होगा, जैसा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत तय किया गया है.
हम नहीं करेंगे एशिया कप के कार्यक्रम में बदलाव का समर्थन


वसीम खान ने जीटीवी समाचार चैनल से कहा, ‘हमारा रुख इस मामले में एकदम साफ है. एशिया कप सितंबर में होना है और सिर्फ सेहत से जुड़े मसले के कारण ही इसमें कोई बदलाव हो सकता है. आईपीएल के लिए इसके कार्यक्रम में बदलाव किया गया तो वह हमें मंजूर नहीं होगा. मैंने सुना है कि एशिया कप नवंबर दिसंबर में कराने पर बात हो रही है जो हमारे लिए मुमकिन नहीं है. यदि आप एशिया कप में बदलाव करते हैं तो यह एक सदस्य देश के लिए रास्ता बनाने की कवायद है जो सही नहीं है और हम इसका समर्थन नहीं करेंगे.’

आईसीसी के साथ बैठक में नहीं उठा आईपीएल का मसला
पीसीबी के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) ने कहा कि जिम्बाब्वे की टीम उस समय पाकिस्तान दौरे पर होगी और फिर पाकिस्तान को न्यूजीलैंड जाना है. कोरोना महामारी के कारण आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि साल के आखिर में हालात सुधरने पर इसका आयोजन हो सकता है. खान ने कहा कि गुरुवार को आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की कांफ्रेंस कॉल पर हुई बैठक में बीसीसीआई प्रतिनिधि ने आईपीएल विंडो का मसला नहीं उठाया.

Sachin Special : युवाओं को दिखाई जानी चाहिए सचिन की वो 'हरकतें'...

डेविड वार्नर ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक, RCB को लेकर कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज