वर्ल्ड कप: पाकिस्तान की जीत ने सेमीफाइनल की लड़ाई को बना दिया है बेहद दिलचस्प

सेमीफाइनल के लिए एक जगह अब भी खाली है. इस एक मात्र जगह के लिए चार टीमें फिलहाल रेस में है. ये है इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका. आईए एक नज़र डालते हैं सेमीफाइनल के समीकरण पर....

News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 7:57 AM IST
वर्ल्ड कप: पाकिस्तान की जीत ने सेमीफाइनल की लड़ाई को बना दिया है बेहद दिलचस्प
सेमीफाइनल की रेस....
News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 7:57 AM IST
एक हफ्ते पहले पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में सफर लगभग खत्म होता दिख रहा था, लेकिन साउथ अफ्रीका और फिर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीत ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत कर दी है. उधर भारत और न्यूज़ीलैंड का आखिरी चार में पहुंचना लगभग तय लग रहा है. यानी सेमीफाइनल के लिए एक जगह अब भी खाली है. इस एक मात्र जगह के लिए चार टीमें फिलहाल रेस में है. ये है इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका. आईए एक नज़र डालते हैं सेमीफाइनल के समीकरण पर.

ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में
7 में 6 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया के खाते में फिलहाल 12 अंक हैं. उन्हें दो मैच और खेलना है यानी वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच सकते हैं.

सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की!

पाकिस्तान के हाथों हार के बाद भी न्यूज़ीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है. न्यूज़ीलैंड 7 मैचों में 11 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. सिर्फ एक और जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. उधर टीम इंडिया के लिए भी रास्ते आसान दिख रहे हैं. भारत के खाते में फिलहाल 5 मैचों में 9 अंक हैं. लेकिन खास बात ये है कि भारत को 4 मैच अभी और खेलना है और वो भी कमजोर टीमों के खिलाफ.

इंग्लैंड की दावेदारी
8 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम फिलहाल चौथे नंबर पर है. इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरूआत की है. लेकिन श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बाकी बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे. हालांकि इंग्लैंड के लिए ये चुनौती आसान नहीं होगी. इंग्लैंड को आगे भारत, और न्यूज़ीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना है. खास बात ये है कि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को इन टीमों के खिलाफ पिछले 27 साल से जीत नहीं मिली है.
बांग्लादेश की उम्मीदें
बांग्लादेश के खाते में 7 मैचों में 7 अंक हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने बांग्लादेश की उम्मीदें बढ़ा दी है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बांग्लादेश को बाकी बचे दो मैच हर हाल में जीतना होगा. उन्हें आगे भारत और पाकिस्तान से खेलना है. यानी चुनौती आसान नहीं है.

पाकिस्तान की दावेदारी
साउथ अफ्रीका और फिर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान ने नए सीरे से सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश कर दी है.  फिलहाल पाकिस्तान 7 मैचों में 7 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बाकी बचे मैच हर हाल हाल में जीतने होंगे और वो भी बड़े अंतर से. दरअसल पाकिस्तान का नेट रनरेट (-0.976) भी बेहद खराब है.पाकिस्तान को अब अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ना है.

श्रीलंका भी रेस में
6 मैचों में 6 अंकों के साथ श्रीलंका की टीम छठे नंबर पर है. इंग्लैंड के खिलाफ जीत ने श्रीलंका के लिए थोड़ी उम्मीदें जगा दी है. अगर बाकी बचे मैचों में श्रीलंका की टीम जीत जाती है तो फिर सेमीफाइनल के लिए उन्हें मौका मिल सकता है. लेकिन बाकी मैचों में जीत दर्ज करना उनके लिए आसान नहीं होगा. श्रीलंका को आने वाले दिनों में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज़ और भारत के खिलाफ मैच खेलना है.

ये भी पढ़ें:

IndVsWi: विराट सेना को दूर करनी होगी ये समस्या

भारतीय क्रिकेट टीम नीले रंग की जर्सी ही क्‍यों पहनती है
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...