ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें

इस जीत साथ अब ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर आ गई है

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 5:48 AM IST
ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, अगर आपने मैच नहीं देखा तो ये खबर पढ़ें
इस जीत साथ अब ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर आ गई है.
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 5:48 AM IST
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लीग मैच में पाकिस्तान को 41 रन से हरा दिया. ये टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की तीसरी जीत थी. इस जीत साथ अब ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर आ गई है. ये है इस धमाकेदार मैच की 10 बड़ी बातें...

1. पाकिस्तान ने टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए कहा. ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्डनर ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने 17वें ओवर में स्कोर को सौ के पार पहुंचा दिया.



2. वॉर्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी की. पाकिस्तान को पहली कामयाबी के लिए 23वें ओवर का इंतजार करना पड़ा जब फिंच 82 रन बना कर मोहम्मद आमिर का शिकार हुए.

3. तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए आए स्टीवन स्मिथ सिर्फ 10 रन बना कर आउट हो गए. स्मिथ हाफिज का शिकार हुए. इसके बाद रनों की रफ्तार थोड़ी थम गई. लेकिन दूसरे छोर से वॉर्नर डटे रहे.

4. वॉर्नर ने 102 गेंद पर अपना 15वां शतक पूरा किया. पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के प्रतिबंध के बाद उनका ये पहला शतक था.

5. ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था. ऐसा लग रहा था कि वो साढ़े तीन सौ के आस-पास स्कोर खड़ा कर देगें. लेकिन डेविड वॉर्नर के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा गई. उस्मान ख्वाजा 18, शॉन मार्श 23 और नाथन कूल्टर नाइल दो रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी के पांच ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 21 रन ही बटोरे और इस दौरान उसने अपने पांच विकेट खो दिए. मोहम्मद आमिर ने 5 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा.

6. 308 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने तीसरे ओवर में ही फखर जमां का विकेट शून्य पर गंवा दिया.
Loading...

7. इसके बाद बाबर आजम (30) और इमाम उल हक (53) के साथ टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया. लेकिन नाथन कूल्टर नाइल ने 56 के कुल स्कोर पर बाबर को आउट कर दिया.

8. इमाम और मोहम्मद हफीज ने तीसरे विकेट के लिए एक अच्छी साझेदारी की. पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. आखिरकार कमिंस इस जोड़ी को तोड़ने में कामयाब रहे. इमाम-उल हक 53 रन बना कर आउट हुए.

9. शोएब मलिक, आसिफ अली और हसन अली सस्ते में आउट हो गए. 200 के स्कोर पर पाकिस्तान के 7 विकेट गिर गए. लेकिन इसके बाद सरफराज अहमद और वहाब रियाज ने 8 वें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान की उम्मीदें जिंदा रखी.

10. स्टार्क इस जोड़ी को तोड़ने में कामयाब रहे. मैदानी अंपायर ने वहाब को आउट नहीं दिया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के डीआरएस लेने पर उन्हें फैसला पलटना पड़ा. वहाब ने 39 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए. स्टार्क ने एक गेंद बाद मोहम्मद आमिर को बोल्ड करके पाकिस्तान को नौवां झटका दिया. मैक्सवेल ने इसके बाद सटीक थ्रो पर सरफराज को रन आउट करके ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...