ICC World Cup : भारत के खिलाफ मिली हार तो ये बड़ी टीम हो जाएगी बाहर!

बुधवार को साउथ अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ मैच खेलेगी. ये मुकाबला उनके लिए करो या मरो की लड़ाई है. सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें ये मैच हर हाल में जीतना होगा.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 12:43 PM IST
ICC World Cup : भारत के खिलाफ मिली हार तो ये बड़ी टीम हो जाएगी बाहर!
भारत के खिलाफ पिछले 7 मैचों में साउथ अफ्रीका को सिर्फ एक बार जीत मिली है.
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 12:43 PM IST
वर्ल्ड कप शुरू हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है, लेकिन बड़ी टीमों पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. बांग्लादेश के खिलाफ हार ने साउथ अफ्राका का सारा खेल बिगाड़ दिया है. हालत ये हो गई है कि एक और हार से साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप से पत्ता साफ हो सकता है. चुनौती इसलिए  भी कड़ी है क्योंकि साउथ अफ्रीका को अपना अगला मुकाबला टीम इंडिया के खिलाफ खेलना है.

भारत के खिलाफ करो या मरो की लड़ाई
बुधवार को साउथ अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ मैच खेलेगी. ये मुकाबला उनके लिए करो या मरो की लड़ाई है. सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें ये मैच हर हाल में जीतना होगा. रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो अफ्रीका के लिए टीम इंडिया के खिलाफ मैच जीतना मुश्किल चुनौती होगी. भारत के खिलाफ पिछले सात मैचों में साउथ अफ्रीका को सिर्फ एक बार जीत मिली है. वर्ल्ड कप 2015 में भी भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया था.

सेमीफाइनल की दौड़

वर्ल्ड कप में इस बार 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमों को एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलने हैं. यानी एक टीम 9 मैच खेलेगी. ऐसे में अगर हिसाब लगाया जाए तो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर टीम को कम से कम सात मैच हर हाल में जीतने होंगे. साउथ अफ्रीका अब तक दो मैच हार चुकी है.

साउथ अफ्रीकी कप्तान आउट होकर वापस जाते हुए


मुश्किल है चुनौती
Loading...

टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों पर नजर डालें तो अब तक श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें थोड़ी कमज़ोर साबित हुई हैं. अगर साउथ अफ्रीका इनके खिलाफ मैच जीत भी ले तो भी बाक़ी टीमों के खिलाफ उनकी जीत की कोई गारंटी नहीं है. उन्हें अब भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज़, श्रीलंका, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने हैं.

बड़ा उलटफेर
बांग्‍लादेश ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का पहला उलटफेर कर दिया. अपने पहले मैच में बांग्‍लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से शिकस्‍त दी. दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में इंग्‍लैंड ने 104 रन से हराया था. जबकि दूसरे मैच में बांग्‍लादेश के 330 रन का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 309 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें:

बांग्‍लादेश के शाकिब का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, रचा इतिहास

ये तेज गेंदबाज लौटेगा भारत, विराट पर आई बड़ी खबर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...