वर्ल्ड कप: खतरे में है रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड खतरे में है. आने वाले दिनों में उनका का ये रिकॉर्ड टूट सकता है. ऐसे में उन्हें कुछ बड़े शतक लगाने होंगे.


Updated: June 21, 2019, 11:47 AM IST
वर्ल्ड कप: खतरे में है रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड
धमाकेदार फॉर्म में रोहित

Updated: June 21, 2019, 11:47 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. अब तक टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने सबसे ज्यादा 319 रन बनाए हैं. जिसमें दो ताबड़तोड़ शतक भी शामिल है. लेकिन उनका एक बड़ा रिकॉर्ड खतरे में है. आने वाले दिनों में रोहित का ये रिकॉर्ड टूट सकता है. ऐसे में उन्हें कुछ बड़े शतक लगाने होंगे.

150 से ज्यादा रनों की पारी

रोहित शर्मा ने वनडे में सबसे ज्यादा 7 बार डेढ़ सौ से ज्यादा रनों की पारी खेली है. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. गुरुवार को वॉर्नर ने वनडे में छठी बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली. ये वर्ल्ड कप में दूसरा मौका था, जब उन्होंने 150 से ज्यादा का स्कोर बनाया. वैसे पिछले हफ्ते रोहित शर्मा भी एक और डेढ़ से ज्यादा रनों की पारी खेल सकते थे. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वो 140 रन बना कर आउट हो गए.

ICC World Cup : कितने मैच जीत सेमीफाइनल का मिलेगा टिकट, कितने मैच हारकर होगी विदाई, जानें पूरा गणित

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

इस हफ्ते रोहित का एक और बड़ा रिकॉर्ड टूट गया. रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के नाम एक पारी में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड था. लेकिन इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया.

सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी
Loading...

रोहित शर्मा के नाम वनडे में सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड बरकरार है. उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 3 डबल सेंचुरी लगाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में 209 रन, साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन और फिर 2017 में मोहाली के मैदान पर नाबाद 208 रन. इस मंजित तक पहुंचना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए मुश्किल चुनौती होगी.

वर्ल्ड कप 2019 में

इस बार वर्ल्ड़ कप में रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. अब तक दो शतक लगा चुके रोहित ने 159 की धमाकेदार औसत से 319 रन बनाए हैं. टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले अभी पांच मैच और खेलने हैं और जिस अंदाज में रोहित बैटिंग कर रहे हैं न जाने कई और रिकॉर्ड वो बना सकते हैं.

वर्ल्ड कप: इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...