ICC World Cup 2019: ब्रिटिश आर्मी लेकर आई फाइनल मैच की गेंद, आसमान से उतरे रेड डेविल्स

लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:01 PM IST
ICC World Cup 2019: ब्रिटिश आर्मी लेकर आई फाइनल मैच की गेंद, आसमान से उतरे रेड डेविल्स
ब्रिटिश आर्मी के रेड डेविल्स (twitter)
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:01 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पहली बार यह खिताब अपने नाम करने उतरी हैं. मुकाबले की शुरुआत बेहद ही खास तरीके से हुई. फाइनल मैच में इस्तेमाल की जाने वाली गेंद जमीन पर नहीं बल्कि आसमान से अंपायर्स के पास आई. जी हां अपंयार्स को बॉल देने के लिए ब्रिटिश आर्मी के रेड डेविल्स खास अंदाज में नजर आए.

रेड डेविल्स ब्रिटिश आर्मी के पेराशूट रेजीमेंट की डिसप्ले टीम को कहा जाता है. मैच शुरू होने से पहले रेड डेविल्स हैलीकॉप्टर से पैराशूट्स के साथ कूदे और लॉर्ड्स मैदान के ऊपर आसमान में लाल धुंधा छोड़ते दिखाई दिए. फैंस इसे देखकर बेहद खुश नजर आए. जमीन पर आने के बाद डेविल्स ने अंपायर को मैच की गेंद थमाई जिसके बाद मुकाबला शुरू हुआ.





 
Loading...

आईसीसी वर्ल्ड कप में 23 साल बाद दुनिया को नया चैंपियन देखने को मिलेगा. लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में पहुंची है, वह इससे पहले तीन बार फाइनल में पहुंची है पर कभी जीत हासिल नहीं कर पाई. वहीं कीवी टीम पिछली बार साल 2015 में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.

लगातार दूसरी बार फाइनल खेल रही न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी.आपको बता दें न्यूजीलैंड और इंग्‍लैंड दोनों ने ही टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दाैरान चोटिल हो गए ‌थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं.

वर्ल्‍ड कप जीतने वाले को मिलेगी सोने-चांदी की ट्रॉफी और करोड़ों रुपये, खिलाड़ी होंगे मालामाल

IPL के दीवानों को मिलेगी खुशखबरी, 2 नई टीमों को शामिल करेगी BCCI
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...