ICC World Cup : नहाते वक्त भी बल्लेबाजी करता है ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी!

ऑस्ट्रेल‌िया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बारे में कहा जाता है कि वो दिन के 24 घंटे बल्लेबाजी का अभ्यास कर सकते हैं. उनकी इस आदत से कई बार टीम मैनेजमेंट भी काफी चिंतित हो जाता है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 1:14 PM IST
ICC World Cup : नहाते वक्त भी बल्लेबाजी करता है ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी!
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का इस वर्ल्ड कप में बढ़िया प्रदर्शन रहा है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 1:14 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने पेशेवर रवैये के लिए जानी जाती है. टीम का कोई भी खिलाड़ी विपक्षी टीम को वापसी का एक भी मौका तक नहीं देता. इसके लिए सभी कड़ी मेहनत करते हैं और नेट्स पर जमकर पसीना बहाते हैं. मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इससे अलग नहीं है.

मगर इस टीम के एक खिलाड़ी को लेकर जो बात सामने आई है वो आपको चौंकने पर मजबूर जरूर कर देगी. बात ऑस्ट्रेल‌िया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की हो रही है. स्मिथ के बारे में कहा जाता है कि वो दिन के 24 घंटे बल्लेबाजी का अभ्यास कर सकते हैं. उनकी इस आदत से कई बार टीम मैनेजमेंट भी काफी चिंतित हो जाता है.

जहां मौका मिलता है शॉट खेलने लग जाते हैं
दरअसल, वर्ल्ड कप से पहले रिकी पोंटिंग टीम होटल के कॉरिडोर में टहल रहे थे. तभी उन्होंने एक कमरे से ऐसी आवाज सुनी जैसे कि कोई बल्लेबाजी अभ्यास कर रहा है. एक बार तो उन्हें लगा जैसे कि कोई भूत है. जैसे ही वह कमरे के पास गए तो उन्हें समझ आ गया कि ये स्टीव स्मिथ का कमरा है. वह बिना उन्हें डिस्टर्ब किए आगे बढ़ गए. अगले ही दिन ऐसी खबरें सामने आने लगीं कि स्टीव स्मिथ नहाते वक्त शॉवर में कवर ड्राइव का अभ्यास कर रहे थे. बाद में स्मिथ ने इस पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि शॉवर में भी मेरी जासूसी की जा रही है. हालांकि उन्होंने यह जरूर स्वीकार किया कि मैं जहां कहीं भी मौका मिलता है शॉट खेलने लग जाता हूं.

बिना बैट के नहीं सो सकता...
स्टीव स्मिथ ने यह भी स्वीकार किया कि मैं अपने कमरे में बिना बैट रखे नहीं सो सकता. उन्होंने कहा कि मेरा बैट हमेशा मेरे साथ होता है. एक बार मुझे करीब दस कमरों में तलाशने के बाद रिकी पोंटिंग ने मुझसे पूछा कि क्या तुम सुबह सात बजे बैटिंग कर रहे थे, मैंने कहा, हां बिल्कुल मैं कर रहा था.

टीम मैनेजमेंट भी चिंतित
Loading...

स्टीव स्मिथ की इस आदत से टीम मैनेजमेंट भी कई बार चिंतित हो जाता है. इस बारे में स्मिथ कहते हैं कि मैंने काफी क्रिकेट खेला है और आपको खिलाड़ी की व्यक्तिगत तैयारियों पर भरोसा करना ही होता है. या इस बात पर कि आखिर वे क्या करना चाहते हैं. यह मजेदार है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...