वर्ल्ड कप 2019: नंबर 4 ने हराम कर दी है कप्तान विराट कोहली की नींद!

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को मौका दिया था, लेकिन शिखर धवन के बाहर होने के चलते केएल राहुल अब टीम के ओपनर बन गए हैं.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 10:17 AM IST
वर्ल्ड कप 2019: नंबर 4 ने हराम कर दी है कप्तान विराट कोहली की नींद!
नंबर 4 को लेकर विराट की मुश्किलें...
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 10:17 AM IST
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए जीत का सिलसिला लगातार जारी है. टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान दिख रही है, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की बैटिंग ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. खासकर नंबर चार ने विराट कोहली की नींद हराम कर दी है. सेमीफ़ाइनल से पहले विराट को हर हाल में नंबर चार के लिए कोई न कोई तरीक़ा तलाशना होगा.

वर्ल्ड कप में नंबर 4


वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया को 4 मैचों में बैटिंग करने का मौका मिला है. इन चार मैचों में टीम इंडिया ने तीन बल्लेबाजों को नंबर चार पर आजमाया है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने नंबर चार पर बैटिंग की थी. आमतौर पर सातवें नंबर पर बैटिंग करने वाले पंड्या को विराट ने मैच के हालात के मुताबिक चौथे नंबर पर प्रमोट किया था. विराट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को मौका दिया था. लेकिन शिखर धवन के बाहर होने के चलते केएल राहुल अब टीम के ओपनर बन गए हैं. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ विजय शंकर ने चौथे नंबर पर बैटिंग की थी.

विजय शंकर नंबर 4 के लिए कितने फिट?

इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने वाले विजय शंकर को वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार नंबर चार पर बैटिंग का मौका मिला है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ चौथे नंबर पर बैटिंग की थी, जहां उन्होंने 29 रनों की पारी खेली थी. शंकर के साथ एक फायदा ये है कि वो गेंदबाज़ी भी कर सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दो अहम विकेट लिए थे, लेकिन विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ उनसे गेंदबाज़ी नहीं कराई. ऐसे में विजय का नंबर चार के लिए दावा ज्यादा मजबूत नहीं दिखता.

दिनेश कार्तिक की दावेदारी
अब तक वनडे में 77 पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा नंबर चार पर ही बैटिंग की है, लेकिन फिलहाल वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिला है. चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए कार्तिक का औसत 38.72 का है. कार्तिक का लंबा अनुभव और टेम्परामेंट का फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है. ऐसे में विराट आने वाले मैचों में उन्हें आजमा सकते हैं.
Loading...

रिषभ पंत की दावेदारी
शिखर धवन के बाहर होने के चलते रिषभ पंत को वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है. लेकिन उन्हें फिलहाल प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. पंत को सिर्फ 5 वनडे मैचों का अनुभव है. लेकिन उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग का हर कोई कायल है. इस साल आईपीएल  में उन्होंने अपनी धमाकेदार बैटिंग से तहलका मचा दिया था. इसके अलावा पिछले साल वो इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए शतक भी लगा चुके हैं. ऐसे में विराट के लिए पंत को लंबे समय तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना आसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में एक जगह के लिए 4 टीमों के बीच लड़ाई


27 साल में दूसरी बार साउथ अफ्रीका ने किया ये 'कारनामा'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...