वर्ल्ड कप 2019: तो क्या कल टूट जाएगा क्रिस गेल का ये खास रिकॉर्ड

किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 2015 के वर्ल्ड कप में 26 छक्के लगाए थे.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 8:25 AM IST
वर्ल्ड कप 2019: तो क्या कल टूट जाएगा क्रिस गेल का ये खास रिकॉर्ड
क्रिस गेल (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 8:25 AM IST
इस बार वर्ल्ड कप में छक्कों की झड़ी लग गई है. मैच दर मैच बल्लेबाज़ थोक के भाव छक्के लगा रहे हैं. फ्लैट पिचें और दोनों छोर से दो नई गेंदों का बल्लेबाज़ खूब फायदा उठा रहे हैं. मुकाबला 50 ओवर का हो रहा है, लेकिन दर्शकों को मजा टी-20 का मिल रहा है. दे दनादन छक्कों की बारिश हो रही है. लेकिन इन सबके बीच वेस्टइंडीज़ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल का बेहद खास रिकॉर्ड खतरे में आ गया है.

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के


किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 2015 वर्ल्ड कप में 26 छक्के लगाए थे. लेकिन अब गेल का ये रिकॉर्ड खतरे में आ गया है. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. इस बार के वर्ल्ड कप में अब तक मॉर्गन ने 22 छक्के लगाए हैं. यानी गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मॉर्गन को 5 और छक्कों की जरूरत है. रविवार को फाइनल में मॉर्गन के पास मौका होगा इस रिकॉर्ड को तोड़ने का.

क्रिस गेल का एक विश्व कप नें सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं ऑयन मॉर्गन (फोटो-AP)


इस रिकॉर्ड पर गेल का राज
मॉर्गन भले ही गेल के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हो लेकिन वर्ल्ड कप में ओवरऑल सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल उनके नाम ही रहेगा. गेल ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 49 छक्के लगाए हैं. इस रिकॉर्ड के नजदीक फिलहाल कोई नहीं है. सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में दूसरे से सातवें नंबर के बल्लेबाज़ संन्यास ले चुके हैं. इसके बाद आठवें नंबर पर ऑयन मॉर्गन की बारी आती है. उन्होंने अब 26 छक्के लगाए हैं.

वर्ल्ड कप 2019 में गेल
Loading...

इस बार वर्ल्ड कप में क्रिस गेल का फ्लॉप शो रहा. उन्होंने 9 मैचों में सिर्फ 242 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 12 छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर भड़के गावस्कर

मयंक अग्रवाल कैसे पहुंच गए वर्ल्ड कप में: गावस्कर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...