• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वर्ल्ड कप 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस एक गलती ने पाकिस्तान का कर दिया बेड़ा गर्क

वर्ल्ड कप 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस एक गलती ने पाकिस्तान का कर दिया बेड़ा गर्क

पाकिस्तान को अब तक सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली है (फोटो-AP)

पाकिस्तान को अब तक सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली है (फोटो-AP)

पाकिस्तानी फैंस इस बात की उम्मीद में बैठे थे कि शायद 1992 वर्ल्ड कप का इतिहास दोहराएगा और उनकी टीम की किस्मत खुलेगी. लेकिन खराब खेल के आगे किस्मत भी काम नहीं आती है.

  • Share this:
    आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में सेमीफाइनल के मुकाबले तय हो चुके हैं. पाकिस्तान का सेमीफाइनल की रेस से लगभग पत्ता साफ हो गया है. अब कोई चमत्कार ही उन्हें सेमीफाइनल में जगह दिला सकता है. शुरुआती मैचों में करारी हार ने पाकिस्तान की उम्मीदें पहले ही खत्म कर दी थी. हालांकि, पाकिस्तानी फैंस इस बात की उम्मीद में बैठे थे कि शायद 1992 वर्ल्ड कप का इतिहास दोहराएगा और उनकी टीम की किस्मत खुलेगी. लेकिन खराब खेल के आगे किस्मत भी काम नहीं आती है.

    वेस्टइंडीज़ ने किया पाकिस्तान का खेल!
    पाकिस्तान के रास्ते में सबसे बड़ा और सबसे पहला रोड़ा वेस्टइंडीज़ ने अटकाया. पाकिस्तान को पहले मैच में ही वेस्टइंडीज़ ने 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी. इस मैच में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 105 रनों पर ढेर हो गई थी. जवाब में वेस्टइंडीज़ ने इस लक्ष्य को 14वें ओवर में ही पूरा कर लिया. लिहाजा पहले मैच के बाद ही पाकिस्तान का नेट रनरेट माइनस (-) में पहुंच गया. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. पाकिस्तान को इसका भारी नुकसान उठाना पड़ा.

    सेमीफाइनल की रेस से बाहर (फोटो- AP)


    भारत ने खत्म की उम्मीदें
    वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ न हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा. इस मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से करारी शिकस्त मिली. लिहाजा पाकिस्तान का नेट रनरेट और भी नीचे खिसक गया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को 41 रनों से हार कर हौसले पस्त कर दिए थे. इसके बाद पाकिस्तान को जीत तो मिली, लेकिन नेट रनरेट में कोई इज़ाफा नहीं हुआ. नेट रनरेट (-0.792)  माइनस में ही फंसा रह गया.

    1992 के सहारे पाकिस्तान
    शुरुआती मैचों में करारी हार के बाद भी पाकिस्तानी फैंस ने अपनी टीम से उम्मीदें बनाए रखी. टीम के लिए 1992 वर्ल्ड कप का पैटर्न दोहराया जाने लगा. मैच दर मैच ऐसा ही हो रहा था जैसा कि वर्ल्ड कप 1992 में इमरान खान की टीम ने किया था. लेकिन सिर्फ किस्मत के सहारे कुछ नहीं होता. और आज नतीजा आपके सामने है. शुरुआती मैचों में करारी हार ने पाकिस्तान का सारा खेल बिगाड़ दिया.

    ये भी पढ़ें:

    धोनी की ये तस्वीर हुई वायरल, दर्द' से कराह उठे फैंस!

    संजय मांजरेकर मैंने तुमसे दोगुने मैच खेले हैं-जडेजा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज