World Cup 2019: कहीं आज इंग्लैंड का बेड़ा गर्क न कर दे लॉर्ड्स का मैदान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यह मैच एतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा, लेकिन हाल के दिनों में इंग्लैंड का रिकॉर्ड यहां अच्छा नहीं रहा है.

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 1:42 PM IST
World Cup 2019: कहीं आज इंग्लैंड का बेड़ा गर्क न कर दे लॉर्ड्स का मैदान
लॉर्ड्स में इंग्लैंड का खराब रिकॉर्ड (फोटो- AP)
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 1:42 PM IST
आज वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी. सेमीफाइनल की दौड़ बने रहने के लिए इंग्लैंड के लिए आज जीत बेहद जरूरी है. दोनों टीमों की दुश्मनी जगज़ाहिर है. जैसे भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में दोनों टीमों की साख दांव पर होती है, ठीक वैसे ही हालात ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की भिड़ंत में देखने को मिलती है. ये मैच एतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा, लेकिन हाल के दिनों में इंग्लैंड का रिकॉर्ड यहां अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में इंग्लैंड को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का डर सता रहा है.

27 साल जीत का सूखा


वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 27 साल से जीत नहीं मिली है. आखिरी बार इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1992 के वर्ल्ड कप में हराया था. इसके बाद 2003, 2007 और 2015 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की हार हुई है.

लॉर्ड्स पर सबसे ज्यादा हार

2015 वर्ल्ड कप से अब तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड की सबसे ज्यादा हार हुई है. यहां इंग्लैंड को 40 फिसदी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हाल के दिनों में घरेलू मैदान पर ये इंग्लैंड का सबसे खराब रिकॉर्ड है. लीड्स और ओवल के मैदान पर इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2015 से सिर्फ 17 फीसदी मैच हारी है.

सबसे खराब रन रेट
इंग्लैंड के किसी भी मैदान के मुकाबले लॉर्ड्स में बेहद कम रन बनते हैं. वर्ल्ड कप 2015 से अब तक यहां वनडे में टीमों ने सिर्फ 5.62 की रन रेट से रन बनाए हैं. जबकि ट्रेंट ब्रिज में ये आंकड़ा 6.80 का है.
Loading...

सेमीफ़ाइनल की रेस
अंक तालिका की बात करें तो इंग्लैंड की टीम 6 मैचों में 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर जरूर है लेकिन अब उसे ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत और न्यूजीलैंड से भिड़ना है, जो मौजूदा वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी हैं. ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वो 6 मैचों में 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश की जीत ने बढ़ा दी है पाकिस्तान की धड़कनें

भारत से हार के बाद सुसाइड करना चाहते थे पाकिस्‍तान के कोच
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...