ICC वर्ल्ड कप: इस वीडियो को देख कर न्यूजीलैंड ने तैयार किया था भारत को हराने का प्लान

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराने के लिए स्पेशल तैयारी की थी. एक ऐसी तैयारी जिसने पहले चार ओवर में ही टीम इंडिया का बोरिया-बिस्तर बांध दिया.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:01 AM IST
ICC वर्ल्ड कप: इस वीडियो को देख कर न्यूजीलैंड ने तैयार किया था भारत को हराने का प्लान
न्यूज़ीलैंड की खास तैयारी... (फोटो-AP)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:01 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार की चर्चा हर तरफ है. आखिरी कैसे टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बैट्समैन ने सरेंडेर कर दिया, ये किसी को समझ नहीं आ रहा है. लेकिन खबरों की मानें, तो न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराने के लिए स्पेशल तैयारी की थी. एक ऐसी तैयारी, जिसने पहले चार ओवर में ही टीम इंडिया का बोरिया-बिस्तर बांध दिया.

इस वीडियो का लिया सहारा
कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराने के लिए चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल का वीडियो देखा. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने शुरुआती ओवर में ही टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया था. ठीक उसी तरह की रणनीति न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए बनाई थी. रोहित शर्मा को दूसरे ओवर में ही हेनरी ने चलता कर दिया. फिर ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को अपनी जाल में फंसा लिया. विराट को आउट करने के लिए कप्तान केन विलियमसन ने खास तरह की रणनीति बनाई थी और वो उसमें कामयाब रहे. इसके बाद तो विकटों की झड़ी लग गई.
क्या हुआ था चैंपियंस ट्रॉफी में?

साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. तीसरे ओवर तक ही विराट कोहली और रोहित शर्मा पेविलियन लौट गए. इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा. सिर्फ 72 रनों पर टीम इंडिया के 6 विकेट गिर गए थे. इस मैच में टीम इंडिया को 180 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा.

लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में (फोटो-AP)


विराट ने न्यूजीलैंड की रणनीति की तारीफ की
Loading...

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद न्यूजीलैंड की जम कर तारीफ की. उन्होंने कहा, ''सच कहें तो न्यूजीलैंड के खेल से मैं हैरान नहीं था. अगर बोर्ड पर कम स्कोर हो तो दुनिया में सिर्फ एक दो टीमें हैं जो फील्डिंग के दौरान घेरे में 7 खिलाड़ी को रखते हैं और न्यूज़ीलैंड ने ऐसा ही किया.''

ये भी पढ़ें:

सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया से 2 लोगों की छुट्टी

अब मांजरेकर ने कहा-जडेजा ने अपने खेल से मेरी धज्जियां उड़ाईं
First published: July 11, 2019, 8:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...