Home /News /sports /

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को अंतिम ओवर में हराया, टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को अंतिम ओवर में हराया, टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

World Cup Qualifier: बांग्लादेश की महिला टीम ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया. (bangladeshtigers Instagram)

World Cup Qualifier: बांग्लादेश की महिला टीम ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया. (bangladeshtigers Instagram)

World Cup Qualifier: बांग्लादेश की महिला टीम ने वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर में जीत के साथ आगाज किया है. उसने अपने पहले मुकाबले में (Bangladesh W vs Pakistan W) पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया. टूर्नामेंट में कुल 9 टीमें उतर रही हैं. सिर्फ 3 टीमें को ही वर्ल्ड कप में जगह मिलेगी. इस कारण पाकिस्तान (Pakistan) पर दबाव बन गया है. एक भी गलती उसे वर्ल्ड कप से बाहर कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    हरारे. बांग्लादेश (Bangladesh) की महिला टीम ने वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफायर 2021 (World Cup Qualifier 2021) में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को (Bangladesh W vs Pakistan W) रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया. उसे अंतिम ओवर में जीत मिली. बांग्लादेश (Bangladesh)को अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 35 रन बनाने थे. टूर्नामेंट में कुल 9 टीमें उतर रही हैं. टॉप-3 टीम को ही वर्ल्ड कप (Womens World Cup 2022) खेलना का मौका मिलेगा.

    202 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम को अच्छी शुरुआत मिली. टीम का स्कोर एक समय एक विकेट पर 80 रन था. ओपनर शर्मीन अख्तर ने 31 और नंबर-3 फरगान हक ने 45 रन बनाए. लेकिन रुमाना अहमद (Rumana Ahmed) ने नाबाद 50 और सलमा खातुन (Salma Khatun) ने नाबाद 18 रन बनाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई. रुमाना ने 48वें ओवर में लगातार 3 चौके जड़े. इस ओवर में कुल 18 रन बने.

    अंतिम 2 ओवर में 17 रन बनाने थे
    बांग्लादेश टीम को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 17 रन बनाने थे. तेज गेंदबाज डायना बेग (Daina Baig) ने 49वें ओवर में 12 रन दिए. सलमा खातून ने एक चौका लगाया. इस तरह से अंतिम ओवर में टीम को सिर्फ 5 रन बनाने थे. टीम ने 4 गेंद पर 5 रन बनाकर मैच जीत लिया. रुमाना 44 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने 6 चौके लगाए. वहीं सलमां ने 13 गेंद पर 18 रन बनाए. 2 चौके जड़े.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ईश सोढ़ी ने हैरतअंगेज कैच लेकर रोहित शर्मा को किया आउट, देखें वीडियो

    यह भी पढ़ें: Womens World Cup: श्रीलंका की 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, पूरी टीम को क्वारंटाइन में भेजा गया

    निदा डार की संघर्षपूर्ण पारी काम नहीं आई

    इससे पहले निदा डार (Nida Dar) के संघर्षपूर्ण 87 रन के सहारे पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाए. टीम ने 49 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद निदा और अलिया रियाज (61*) ने 137 रन की बड़ी साझेदारी करके टीम को संभाला. निदा ने 111 गेंद का सामना किया. 11 चौके और 2 छक्के लगाए. अलिया ने 82 गेंद का सामना किया. 4 चौके, 2 छक्के जड़े. बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर और रितु मोनी ने 2-2 विकेट लिए. रुमाना को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

    Tags: Bangladesh, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, ICC, ICC Womens World Cup 2021, New Zealand, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर