वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से रोहित शर्मा बस एक कदम दूर

आइए एक नजर डालते हैं वर्ल्ड कप के उन रिकॉर्डस पर जिस पर आने वाले मैचों में रोहित का कब्जा हो सकता है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:43 AM IST
वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से रोहित शर्मा बस एक कदम दूर
सबसे बड़े रिकॉर्ड का इंतज़ार...
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:43 AM IST
अब तक चार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में धूम मचा रखी है. अभी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया तीन मैच और खेल सकती है. ऐसे में रोहित कई और रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं वर्ल्ड कप के उन रिकॉर्डस पर जिस पर आने वाले मैचों में रोहित का कब्जा हो सकता है.

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा शतक
अब तक चार शतक लगाने वाले रोहित एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल श्रीलंका के कुमार संगकारा और रोहित शर्मा के नाम संयुक्त रूप से हैं. संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक लगाए थे. रोहित ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. एक और शतक लगातार वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं.

वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा शतक

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं. जबकि रोहित ने अब तक 5 शतक लगाए हैं. यानी एक और शतक लगाकर वो सचिन की बराबरी कर सकते हैं. रोहित की फॉर्म को देख कर ऐसा लग रहा है कि वो इस बार यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.



वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा औसत
Loading...

वर्ल्ड कप में औसत के मामले में भी रोहित शर्मा सबसे आगे चल रहे हैं. वर्ल्ड कप में कम से कम 15 पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो रोहित का औसत सबसे ज्यादा 67.23 का है. इसके बाद एबी डिविलियर्स और फिर माइकल क्लार्क की बारी आती है.

वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन
एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. रोहित फिलहाल 544 रन बना चुके हैं. इस रिकॉर्ड से रोहित सिर्फ 129 रन दूर हैं. अभी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया तीन मैच और खेल सकती है. ऐसे में रोहित इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

इंग्लैंड में सबसे ज़्यादा शतक
इंग्लैंड में 6 शतक लगाकर रोहित शर्मा पहले ही विवियन रिचर्ड्स और शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. किसी भी विदेशी बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड में इतने शतक नहीं लगाए हैं.

ओपनर के तौर पर सबसे ज़्यादा शतक
ओपनर के तौर पर दुनिया में किसी भी बल्लेबाज़ का औसत रोहित शर्मा के बराबर नहीं हैं. अगर वनडे में कम से कम 50 पारियों की बात की जाए तो रोहित का औसत सबसे ज्यादा 58.29 का है. रोहित के बाद हाशिम अमला (49.89) और फिर सचिन तेंदुलकर (48.29 ) की बारी आती है.

ये भी पढ़ें: टीम के लिए जो सही था एमएस धोनी ने वही किया: सचिन तेंदुलकर

सेमीफाइनल में किस टीम से हो सकता है भारत का मुकाबला?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 10:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...