वर्ल्ड कप: आज श्रीलंका के खिलाफ मैच में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया दे सकती है आराम

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को जीत कर भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है. शर्त यह है कि ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार जाए.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 9:55 AM IST
वर्ल्ड कप: आज श्रीलंका के खिलाफ मैच में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया दे सकती है आराम
किसको मिलेगा आराम? (फोटो- AP)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 9:55 AM IST
वर्ल्ड कप में अब हर किसी को इंतज़ार है सेमीफाइनल मुकाबलों का. टीम इंडिया पहले ही नॉक आउट राउंड में पहुंच चुकी है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ आज खेलेगी. इस मुकाबले में हार और जीत से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. ऐसे में टीम इंडिया कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है.

बुमराह को मिलेगा आराम!
गेंदबाज़ी के मोर्चे पर जसप्रीत बुमराह इन दिनों टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार हैं. वो मैच दर मैच लगातार विकटों की झड़ी लगा रहे हैं. लेकिन हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली उन्हें श्रीलंका के खिलाफ अगले मैच में आरम दे दे. बुमारह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. इस साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था. लेकिन उसके बाद से वो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में कप्तान विराट सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले से पहले बुमराह को आराम देना चाहेंगे.

बुमराह नहीं चाहते आराम

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद जब बुमराह से पूछा गया कि क्या वो अगले मैच में आराम करना चाहेंगे? तो उन्होंने साफ-साफ मना कर दिया था. उन्होंने कहा था, ''ये मेरा पहला वर्ल्ड कप है ऐसे में मैं ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहुंगा. आप जितना ज्यादा मैच खेलते हैं उतना ही ज्यादा इंज्वॉय करेंगे.''

अब तक वर्ल्ड कप में 14 विकेट (फोटो- AP)


वर्ल्ड कप में बुमराह का तहलका
Loading...

वर्ल्ड कप में गेंदबाज़ी के मोर्चे पर इन दिनों जसप्रीत बुमार की धूम है. कप्तान विराट कोहली जब भी मुश्किलों में फंसते हैं वो बुमराह को याद करते हैं. बुमराह ऑन डिमांड बाउंसर डालने में माहिर हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ बुमराह ने 19 यॉर्कर बॉल डाली थी. अब तक वर्ल्ड कप में वो 7 मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं. उनकी इकॉनमी रेट भी कमाल की है. वो हर ओवर में सिर्फ साढ़े चार रन खर्च करते हैं.

बुमराह नहीं तो कौन?
जसप्रीत बुमराह के न खेलने पर नई गेंद की कमान भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी संभाल सकते हैं. इन दोनों ने अभी तक सारे मैच नहीं खेलें हैं. भुवी और शामी ने अभी तक चार-चार मैचों में शिरकत की है.


श्रीलंका के खिलाफ मैच की अहमियत

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को जीत कर भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है. शर्त ये है कि ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार जाए. टॉप पर पहुंचने का मतलब होगा सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम न्यूज़ीलैंड से भिड़ंत.

ये भी पढ़ें:

क्रिस गेल ने कैच पकड़कर मैदान पर मनाया जबर्दस्त जश्न

अहसान उतारने के लिए तीन बल्‍लों से खेल रहे हैं धोनी
First published: July 6, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...