वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप से पहले टीम इंडिया को क्‍वारंटाइन के दौरान अभ्‍यास करने की अनुमति!

भारतीय टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन होना होगा (PIC:AP)

भारतीय टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन होना होगा (PIC:AP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए टीम दो जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना (Coronavirus) के कारण स्‍थगित कर दिया गया है और अब भारतीय खिलाड़ियों की नजर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship)  के फाइनल पर है और फिर उसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज पर है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए टीम दो जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी. हालांकि इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों को कड़े क्वारंटीन में एक हफ्ते के लिए रहना होगा और फिर इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद टीम को 10 दिन क्‍वारंटीन में रहना होगा. इस बीच टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर आ रही है. स्‍पोर्ट्स टुडे की खबर के अनुसार वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले साउथैम्प्टन में क्‍वारंटीन के दौरान भारतीय टीम को ट्रेनिंग की अनुमति है.

20 सदस्यीय भारतीय टीम 25 मई को मुंबई में इकठ्ठा होगी और यहां तैयार किए गए बायो-बबल में 8 दिन के लिए रहेगी. इस दौरान दो से तीन बार सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट होगा. टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और वहां पहुंचने के बाद 10 दिन क्वारंटीन रहेगी. इसके बाद 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी.

यह भी पढ़ें : 

कर्टली एम्‍ब्रोस का खुलासा, बताया- किस भारतीय खिलाड़ी को पैसे खर्च करके देखेंगे
आईपीएल टीम CSK कोरोना की लड़ाई में आगे आई, 450 कंसंट्रेटर दिए

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.



स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज