वर्ल्ड कप: धोनी को रनआउट करने के दौरान क्या सोच रहे थे मार्टिन गप्टिल?

आईसीसी ने मैच के बाद सोशल मीडिया पर मार्टिन गप्टिल का एक वीडियो जारी किया. उन लम्हों को याद करते हुए गप्टिल ने बातें कही

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 8:27 AM IST
वर्ल्ड कप: धोनी को रनआउट करने के दौरान क्या सोच रहे थे मार्टिन गप्टिल?
धोनी को आउट करने के बाद गप्टिल
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 8:27 AM IST
वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का सेमीफाइनल और महेंद्र सिंह धोनी का रन आउट... ये वो लम्हा है जिसने करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ दिया. टीम इंडिया से जीत की उम्मीदें लगाए बैठे क्रिकेट प्रेमियों को मार्टिन गप्टिल के थ्रो ने करारा झटका दे दिया. वो गप्टिल जिसके लिए वर्ल्ड कप में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा था, लेकिन सिर्फ एक थ्रो ने उन्हें पल भर में ज़ीरो से हीरो बना दिया. आखिर धोनी को रनआउट करने के दौरान वो क्या सोच रहे थे? पहली बार गप्टिल ने उन बेशकीमती पलों को साझा किया है.

क्या कहा गप्टिल ने?


आईसीसी ने मैच के बाद सोशल मीडिया पर मार्टिन गप्टिल का एक वीडियो जारी किया. उन लम्हों को याद करते हुए गप्टिल ने कहा, 'मैं भाग्यशाली रहा कि वहां से डायरेक्ट थ्रो पर धोनी को रन आउट कर पाया. मैं जल्दी से जल्दी गेंद तक पहुंचना चाहता था, वहां से मुझे सिर्फ एक स्टंप दिखाई दे रहा था और मैं भाग्यशाली रहा कि उस एंगल से भी डायरेक्ट थ्रो पर गिल्लियां बिखर गई.'


Loading...

कैसे किया आउट किया?
धोनी ने पारी के 49वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद को शॉर्ट फाइन लेग की तरफ खेला. पहला रन पूरा करने के बाद धोनी दूसरे रन के लिए पलटे. लेकिन गप्टिल ने गेंद को उठाया और डायरेक्ट थ्रो कर गिल्लियां बिखेर दी. धोनी बस कुछ इंच क्रीज से दूर रह गए. धोनी के आउट होते ही टीम इंडिया की उम्मीदें भी बिखर गईं.

क्या हुआ था मैच
240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के हाथों से जीत तो उसी समय निकल गई थी, जब रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल पांच रन के अंतर ही पवेलियन लौट गए. हालांकि एमएस धोनी और रवीन्द्र जडेजा ने 116 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीद को बनाया. जडेजा का विकेट गिरने पर टीम को झटका जरूर लगा. लेकिन धोनी उम्मीद बनकर क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन 49वें ओवर में धोनी के आउट होते ही उम्मीदें टूट गई.

ये भी पढ़ें:

कोई धोता है बस, कोई बेरोजगार, ये है कीवी खिलाड़ियों का दर्द

धोनी 7 नंबर पर क्यों? कोहली-शास्त्री से पूछे जाएंगे ये सवाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...