क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : कोच रवि शास्त्री की टीम इंडिया से होगी छुट्टी!

शास्त्री जुलाई 2017 में टीम इंडिया के कोच बने थे. उनका कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2019 तक का था. वर्ल्ड कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट को नहीं बढ़ाया जाएगा

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 11:22 AM IST
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : कोच रवि शास्त्री की टीम इंडिया से होगी छुट्टी!
दबाव में शास्त्री!
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 11:22 AM IST
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद हाहाकर मच गया है. फैंस चाह रहे हैं कि कोच रवि शास्त्री को टीम इंडिया से हटाया जाए. पिछले कुछ सालों में शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया को हर बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा वो चाहे वर्ल्ड कप हो या फिर कोई बड़ी सीरीज़. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया की फ्लॉप शो की लिस्ट लंबी होती जा रही है.

कब होगी छुट्टी?
शास्त्री जुलाई 2017 में टीम इंडिया के कोच बने थे. उनका कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2019 तक का था. वर्ल्ड कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा. इस साल मार्च में ही बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए थे कि बोर्ड नए सिरे से कोच पद के लिए विज्ञापन निकालेगा. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शास्त्री एक बार फिर से कोच पद के लिए अप्लाई करते हैं या फिर वो पीछे हट जाएंगे. टीम इंडिया को अब इसी महीने वेस्टइंडीज़ के दौरे पर जाना है. यहां कोच कौन होंगे इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. पहले ऐसा लग रहा था कि शास्त्री को ही अंतरिम कोच बनाकर वेस्टइंडीज़ भेजा जाएगा. लेकिन अब उनका वहां जाना मुश्किल लग रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि कप्तान विराट ने कई बार शास्त्री की तारीफ की है. लेकिन अब वर्ल्ड कप में हार के बाद समीकरण बदल सकते हैं. बीसीसीाई के बड़े अधिकारी भी शास्त्री का विरोध कर सकते हैं.

 भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ कोच रवि शास्त्री


बड़े टूर्नामेंट में हार
शास्त्री पिछले करीब दो साल से कोच हैं. इस दौरान टीम इंडिया को उन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में नंबर वन बनाया. लेकिन बड़े टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया को जीत नहीं मिली है. इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम हार गई. इसके अलावा पिछले दो सालों में टीम को इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा. साथ ही इस बार वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर वनडे सीरीज़ में हरा दिया. ये वर्ल्ड कप से ठीक पहले विराट की टीम के लिए खतरे की घंटी थी.

शास्त्री पहले भी रहे हैं अनलकी
Loading...

अगस्त 2014 में शास्त्री को टीम इंडिया का डायरेक्टर बनाया गया था. उनके कार्यकाल के दौरान ही टीम इंडिया को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा 2016 वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी. लेकिन एक बार भी वो टीम को चैंपियन नहीं बना पाए. ऐसे में इस बार उनकी छुट्टी तय लग रही है.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप: इस वीडियो को देख कर न्यूजीलैंड ने भारत को हराया

क्यों कोच शास्त्री पर भड़के थे विराट? कप्तान ने दी ये सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...