ICC World Cup : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने वनडे इतिहास का एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. इस दौरान उन्होंने सिर्फ छक्कों से ही शतक पूरा किया.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 7:59 AM IST
ICC World Cup : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड
ऑयन मॉर्गन. (फोटो-राॅयटर्स)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 7:59 AM IST
वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी. कप्तान ऑयन मॉर्गन ने तो वनडे इतिहास का एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया

तोड़ दिया छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

मॉर्गन ने महज 71 गेंदों पर 148 रन की धुआंधार पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 17 छक्के जड़े. यह वनडे इतिहास के किसी मैच में व्यक्तिगत पारी में छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उनसे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के नाम था. इन तीनों ने एक पारी में 16-16 छक्के लगाए थे. गेल ने 2015 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 16 छक्के जड़े थे.

इसका यह भी मतलब हुआ कि मॉर्गन ने महज 17 छक्कों की मदद से ही 102 रन बना लिए. यानी सिर्फ 17 गेंदों पर उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया.

छक्का लगाने में सबसे आगे

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस वर्ल्ड कप में ऑयन मॉर्गन ने अकेले ही 6 देशों से ज्यादा छक्के लगा डाले हैं. ऑयन मॉर्गन ने इस वर्ल्ड कप में 22 छक्के लगा दिए हैं और उन्होंने पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूजीलैंड को इस मामले में पछाड़ दिया है.

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम को विंसी और जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. विंसी 26 रन बनाकर आउट हुए. दूसरा विकेट 30वें ओवर में बेयरस्टो का गिरा, जिन्होंने 90 रन की पारी खेली. वहीं तीसरे नंबर पर उतरे पूर्व कप्तान जोए रूट और मौजूदा कप्तान ऑयन मॉर्गन ने शानदार साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाने का जिम्मा संभाला.
इस साझेदारी के दौरान मॉर्गन बेहद खतरनाक अंदाज में दिखे. उन्होंने महज 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया. मॉर्गन और रूट जब पूरे 50 ओवर खेलते दिख रहे थे तभी रूट शतक से 12 रन दूर रहकर आउट हो गए. इसी ओवर में मॉर्गन आउट हो गए.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...