Home /News /sports /

वर्ल्ड टी20: हरमनप्रीत बनी 'लंबे छक्के' लगाने की महारानी, कोई आसपास भी नहीं

वर्ल्ड टी20: हरमनप्रीत बनी 'लंबे छक्के' लगाने की महारानी, कोई आसपास भी नहीं

फोटो साभार: Twitter

फोटो साभार: Twitter

हरमनप्रीत मौजूदा टूर्नामेंट में 12 छक्के लगा चुकी हैं.

    महिला वर्ल्ड टी20 2018 में हरमनप्रीत कौर गजब कर रही हैं. उनका बैट स्विंग गजब का है और जब उनकी आंखें क्रीज पर जम जाती हैं तो उन्हें छक्के लगाने से रोकना गेंदबाजों के लिए खासा मुश्किल होता है. साथ ही हरमनप्रीत के छक्के भी देखने में खासे दर्शनीय लगते हैं और लंबी दूरी तय करते हैं.

    स्टार स्पोर्ट्स में मैच के दौरान कॉमेंटेटर ने हरमनप्रीत के छक्कों की लंबाई को लेकर बातचीत की और बताया कि मौजूदा टूर्नामेंट में हरमनप्रीत के छक्कों की औसतन लंबाई 77 मीटर रही है वहीं अन्य बल्लेबाजों के छक्कों की औसतन लंबाई 71 मीटर रही है जो हरमनप्रीत के छक्कों की लंबाई से काफी कम है.

    हरमनप्रीत के नाम मौजूदा टूर्नामेंट में 12 छक्के हो गए हैं और वह इस टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में सबसे आगे हैं. यही नहीं यह एक वर्ल्ड टी20 में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है. इसके पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डेंड्रा डॉटिन के नाम था जिन्होंने साल 2010 में 9 छक्के ठोके थे. बहरहाल, नया रिकॉर्ड अब हरमनप्रीत के नाम हो गया है.

    वहीं बात करें मैच की तो टीम इंडिया ने ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मंधाना की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. यह भारत का खेल के सबसे छोटे प्रारुप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम हालांकि इस मजबूत स्कोर के सामने दो गेंद पहले ही 119 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई.

    ये भी पढ़ें: वर्ल्ड टी20 में 12 छक्के लगाने के साथ हरमनप्रीत कौर ने कमा डाले लाखों रुपये

    Tags: Cricket news, Harmanpreet singh, ICC, Women cricket, Women World Cup T20 2018

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर