WTC Final: BCCI मुंबई आने से पहले खिलाड़ियों का घर पर ही 3 बार कोरोना टेस्ट करवाएगी

भारतीय क्रिकेट टीम 2 जून को WTC फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. (PIC: AP)

भारतीय क्रिकेट टीम 2 जून को WTC फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. (PIC: AP)

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सभी खिलाड़ियों का बीसीसीआई(BCCI) घर पर ही तीन बार कोरोना टेस्ट कराएगी. इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वो 19 मई को मुंबई में जुटेंगे. यहां टीम 14 क्वारेंटाइन रहेगी. इसके बाद दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट के लिए खास प्लान तैयार किया है. इसके तहत मुंबई में जुटने से पहले खिलाड़ियों का घर पर ही तीन बार कोरोना संक्रमण की जांच के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. यहां पहले वो न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन में 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेलेगी.

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज होगी. बोर्ड ने पहले ही यह बात साफ कर दी है कि पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सकेंगे. ऐसे में सभी खिलाड़ी काफी सतर्क हैं. बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों की कोरोना जांच की पूरी तैयारी कर ली है.

इसे भी देखें, IPL 2021 स्‍थगित होने के बाद अब नए पेशे में हाथ आजमाने को तैयार दिनेश कार्तिक

मुंबई आने से पहले ही खिलाड़ियों का तीन बार कोरोना टेस्ट होगा. खिलाड़ियों के अलावा घर के सभी सदस्यों का भी टेस्ट होगा. अगर सबकी रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो फिर खिलाड़ियों को मुंबई में जुटने की मंजूरी मिलेगी. इंग्लैंड के लिए निकलने से पहले सभी खिलाड़ी मुंबई के ही होटल में ही 14 दिन क्वारेंटाइन रहेंगे. इस बीच, इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम के कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे समेत ज्यादातर खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. सभी खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज इंग्लैंड में ही लेंगे.
भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगेगा

इससे पहले, खिलाड़ियों के टीकाकरण के बारे में बोलते हुए, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी थी कि भारत सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र के हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन लगाने की इजाजत दे दी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज यहां ले सकते हैं. लेकिन, दूसरी खुराक को लेकर बीसीसीआई इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के संपर्क है. हमारी कोशिश है कि ब्रिटेन में ही खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक मिल जाए. अगर इसके लिए ब्रिटेन सरकार से इजाजत नहीं मिलती है, तो हम भारत से ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेकर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: वसीम जाफर ने ऋतिक रोशन का नाम लेकर दिया माइकल वॉन को जवाब, बोलती बंद



बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी

बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसमें केएल राहुल और रिद्धिमान साहा फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद भी टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे. इसके अलावा बोर्ड ने चार खिलाड़ियों को स्टैंड बाय में रखा है. इसमें प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन नागवासवाला शामिल हैं. टीम की घोषणा होने के अगले दिन ही प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वहीं, साहा भी कोरोना से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं.

आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. केएल राहुल और साहा भी टीम में शामिल हैं. लेकिन फिटनेस टेस्ट पास होने पर ही इंग्लैंड जाएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज