World Test Championship: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने कहा- टीम इंडिया को फाइनल में होगी परेशानी

World Test Championship: विराट कोहली ने अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. (PIC: PTI)

World Test Championship: विराट कोहली ने अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. (PIC: PTI)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल जून में भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड में होना है. इससे पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रांडहोम ने बड़ी बात कही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल होना है. यह मुकाबला 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथम्प्टन में खेला जाना है. इस मुकाबले के पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रांडहोम ने बड़ी बात कही है. न्यूजीलैंड की टीम यह फाइनल मुकाबला जीतना चाहेगी. टीम ने अब तक वनडे और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी नहीं जीता है.

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रांडहोम ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए इस मुकाबले के लिए अंतिम-11 चुनना एक चुनौती रहेगी. टीम इंडिया के पास इस समय जो प्रतिभा है, उसे देखते हुए कोहली के लिए चयन करना सिरदर्दी होगी. भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था. यह सीरीज जीत उस समय आई थी, जब टीम के कई अहम खिलाड़ी चोटिल थे.


टीम इंडिया सभी विभागों में मजबूत
कोलिन डी ग्रांडहोम ने कहा कि भारतीय टीम इस समय सभी विभागों में मजबूत है. उसके पास बेहतरीन तेज गेंदबाजों के अलावा शानदार स्पिनर भी हैं. आईसीसी के मुताबिक ग्रांडहोम ने कहा, ‘टीम इंडिया के पास जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपने सभी बेस कवर किए हैं. उनके पास शानदार तेज गेंदबाज हैं और बेहतरीन स्पिनर. इसलिए मुझे लगता है कि उनके लिए सबसे मुश्किल अंतिम-11 का चयन करना होगा.’

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Suspended: आईपीएल पूरा हो या ना हो, खिलाड़ियों काे सैलरी के पूरे 483 करोड़ मिलेंगे

टेस्ट रिकॉर्ड में टीम इंडिया आगे



दोनों टीमें पहली बार किसी तटस्थ वेन्यू पर टेस्ट खेलेंगी. दोनों टीमों के बीच अब तक 59 टेस्ट खेले गए हैं. टीम इंडिया ने 21 में जीत दर्ज की है तो न्यूजीलैंड ने 12 टेस्ट जीते हैं. 26 मुकाबले ड्रॉ रहे. आईसीसी की ओर से पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. सबसे ज्यादा बार आईसीसी ट्राॅफी जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में जगह नहीं बना सकी. उसे घर में टीम इंडिया से 1-2 से हार मिली थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज