World Test Championship: टिम साउदी ने कहा- कोहली का विकेट मिला तो अच्छा होगा, वीडियो वायरल

टिम साउदी स्विंग पिचों पर काफी असरदार रहते हैं.  (tim southee Instagram)

टिम साउदी स्विंग पिचों पर काफी असरदार रहते हैं. (tim southee Instagram)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच होना है. यह मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्प्टन में खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट पहली बार आयोजित हो रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल अगले महीने न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से खेलना है. यह मुकाबला 18 से 22 तक इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान पर खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टीम साउदी  (Tim Southee) और रॉस टेलर एक भारतीय फैन के साथ नजर आ रहे हैं.

भारतीय फैन ने रॉस टेलर से पूछा कि क्या आप सीरीज खेलने इंग्लैंड जा रहे हैं. रॉस टेलर ने इसपर जवाब दिया कि हां हम इंग्लैंड जा रहे हैं. इस पर भारतीय फैन ने जवाब दिया- ऑल द बेस्ट. फिर तेज गेंदबाज साउदी से भारतीय फैन ने पूछा- कि क्या आप टीम साउदी हो? इसपर उन्होंने कहा- हां. फिर भारतीय फैन ने पूछा- क्या आप विराट कोहली का विकेट लेंगे. इस पर साउदी ने कहा- यह अच्छा होगा.


कप्तान केन विलियम्सन मालदीव से पहुंचेंगे इंग्लैंड
हालांकि अभी सभी खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं पहुंचे हैं. केन विलियम्सन, काइल जेमिसन और मिचेल सेंटनर भी टीम से जुड़ेंगे. तीनों खिलाड़ी आईपीएल स्थगित होने के बाद मालदीव चले गए थे. उनके साथ टीम फिजियो टॉमी सिम्‍सेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्‍डसन भी होंगे. टीम के कप्तान केन विलियमसन आईपीएल के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे. डेविड वॉर्नर को हटाकर बाद में विलियम्सन को टीम की कप्तानी दे दी गई थी.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दी संन्यास की धमकी!

पिछले पांच साल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का तीन बार हराया



1 जनवरी 2016 से अब तक टेस्ट मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने ओवरऑल 55 टेस्ट खेले. 35 में जीत हासिल की जबकि उसे 12 टेस्ट में हार मिली. 8 मैच ड्रॉ रहे. दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने इस दाैरान 40 टेस्ट खेले. 22 जीते, 12 हारे और 6 मुकाबले ड्रॉ रहे. इस तरह से टीम इंडिया ने 64 फीसदी जबकि न्यूजीलैंड ने 55 फीसदी टेस्ट जीते. इस रिकॉर्ड में भी टीम इंडिया आगे है. इस दौरान भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 5 बार आमने-सामने हुई हैं. सभी टेस्ट के रिजल्ट भी निकले हैं. टीम इंडिया ने तीन जबकि न्यूजीलैंड ने दो मैच जीते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज