Home /News /sports /

WTC: भारत से आगे निकला पाकिस्‍तान, जानिए वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में कौनसा है स्‍थान ?

WTC: भारत से आगे निकला पाकिस्‍तान, जानिए वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में कौनसा है स्‍थान ?

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है (PIC: AFP)

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है (PIC: AFP)

World Test Championship: भारतीय टीम के भले ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में अभी सबसे ज्‍यादा अंक हो, मगर परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के मामले में वो पाकिस्‍तान (Pakistan) से पिछड़ गया और टीम की रैंकिंग इसी के हिसाब से तय होगी. पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को पहले टेस्‍ट मैच में 8 विकेट से हराकर भारत को पीछे छोड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (world test championship) में पाकिस्‍तान (Pakistan) ने भारत (India) को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्‍तान दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया हैं. टॉप पर श्रीलंका टीम का कब्‍जा बरकरार है. दरअसल पाकिस्‍तान ने पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश पर 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत का फायदा उसे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में मिला. उसे 12 अंक मिले. पाकिस्‍तान ने 2 मैच जीते और एक मैच गंवाया है. इसके साथ उसके कुल 24 हो अंक हो गए हैं. जबकि भारत ने 2 जीते, एक गंवाया और 2 ड्रॉ खेले.

    इसके साथ ही उसके 30 अंक हो हैं. जबकि श्रीलंका ने अभी एक मैच जीता है और 12 अंक के साथ टॉप पर है. अंकों के मामले में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत सबसे आगे हैं, मगर परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स में श्रीलंका पहले और पाकिस्‍तान दूसरे स्‍थान पर चल रहा है. टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से तय होगी.

    श्रीलंका का परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स 100 प्रतिशत, पाकिस्‍तान का 66.66 प्रतिशत और भारत का 50 प्रतिशत है. पाकिस्‍तान का बांग्‍लादेश पर जीत से पहले परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स 50 प्रतिशत था और वह भारत के बाद तीसरे स्‍थान पर था.

    IPL 2022 Retention Live Streaming: आईपीएल रिटेंशन आज, जानें कब और कहां देखें

    IPL 2022 के बाद क्‍या फिर कभी नहीं होगा मेगा ऑक्‍शन?

    पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश (Pakistan vs Bangladesh) के बीच खेले गए मैच की बात करें तो पाकिस्‍तान की टीम पहली पारी में पिछड़ गई थी, मगर आखिरी पारी में उसने जोरदार वापसी की. बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 330 रन बनाए, जवाब तके पाकिस्‍तान की टीम 286 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने बांग्‍लादेश की दूसरी पारी को 157 रन पर ही समेट दिया और फिर आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक की अर्धशतकीय पारी के दम पर 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन के लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. आबिद अली ने पहली पारी में 133 रन तो दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे.

    Tags: Bangladesh, Cricket news, Pakistan, World test championship, WTC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर