Home /News /sports /

एस. श्रीसंत ने सुनाई आपबीती, कहा-जेल में रेपिस्ट-हत्यारे के साथ रहता था, वो गंदी...

एस. श्रीसंत ने सुनाई आपबीती, कहा-जेल में रेपिस्ट-हत्यारे के साथ रहता था, वो गंदी...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जिसके चलते वे लंबे समय तक टीम से बाहर रहे. (PTI)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जिसके चलते वे लंबे समय तक टीम से बाहर रहे. (PTI)

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S Sreesanth) ने स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के आरोप में 26 दिन तिहाड़ जेल में गुजारे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S Sreesanth) को स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) का दोषी माना गया था. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा घटा दी है जो अब सितंबर 2020 में खत्म हो जाएगी. श्रीसंत पर साल 2013 के इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के सीजन में कथित स्पॉट फिक्सिंग का आरोप था. इस सिलसिले में श्रीसंत 2013 में आईपीएल टीम (IPL Team) राजस्‍थान रॉयल्स के दो अन्य खिलाड़ियों अजित चंदीला और अंकित चव्हाण के साथ एक महीने तक तिहाड़ जेल में रहे थे. तिहाड़ के अपने भयावह अनुभव को लेकर श्रीसंत ने अब कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

    श्रीसंत (Sreesanth) ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बताया कि जेल में मेरे साथ रेपिस्ट और हत्यारा बंद था, जो मुझे खूब गालियां देता था. हर दूसरा शब्द एक गाली होता था. मैं काफी डर गया था. मैंने जल्द ही महसूस किया कि मुझे इस बारे में कुछ करना होगा. मैंने उससे बात की. कुछ दिन बाद उसने कहा कि तेरे में तो दम ही नहीं हैं, तेरी तो ऐसी-तैसी हो गई, साथ रहना, तेरे को करने के लिए बहुत लोग हैं यानी तुझे कई लोग निशाना बनाना चाहते हैं. मैं बिना किसी वजह के रोता रहता था. मुझे 6-7 हफ्ते तक दौरे पड़ते रहे. यहां तक कि मैं तिहाड़ में ठीक से सो तक नहीं पाता था. वहां 500 वॉट का एक बल्ब हमेशा जलता रहता था, जिससे मुझे नींद नहीं आती थी.

    cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, s sreesanth, team india, bcci, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, बीसीसीआई, एस श्रीसंत
    श्रीसंत के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 169 विकेट दर्ज हैं. (फाइल फोटो)


    श्रीसंत के नाम 169 अंतरराष्ट्रीय विकेट 
    36 साल के श्रीसंत (Sreesanth) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं. इन सभी में कुल मिलाकर उन्होंने 169 विकेट चटकाए हैं. श्रीसंत ने 2011 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था, जो मुंबई में हुआ वर्ल्ड कप फाइनल था. पिछले हफ्ते ही पूरा देश 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप जीत की वर्षगांठ मना रहा था. दिलचस्प बात ये है कि श्रीसंत ने ही फाइनल में पाकिस्तान के आखिरी विकेट के तौर पर मिस्बाह उल हक का कैच पकड़ा था.

    हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि श्रीसंत (Sreesanth) ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विजयी प्रदर्शन किया था. उस मैच में श्रीसंत ने 12 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे. यहां तक कि साल 2006 और 2010 में दक्षिण अफ्रीका में उनके प्रदर्शन की बदौलत ही भारत ने जीत दर्ज की थी. 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप की टीम में श्रीसंत शामिल रहे. इस बीच उन्होंने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे और अब वह टीम इंडिया (Team India) में वापसी की उम्मीद लेकर फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने की आस संजोए बैठे हैं.

    यह भी पढ़ें-

    पाकिस्तान की भारी बेइज्जती, कराची के फैंस नहीं देखना चाहते श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच!
    नोटिस मिलने के बाद कपिल देव की समिति की अहम सदस्‍य शांता रंगास्वामी ने छोड़ा पद

    Tags: Cricket, Cricket news, India National Cricket Team, Indian Cricket Team, S Sreesanth, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर