लाइव टीवी

एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली?

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 4:09 PM IST
एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली?
सितंबर में एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

पाकिस्तान में इसी साल सितंबर में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन होना है, सभी की नजरें भारतीय टीम पर है कि वो वहां इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जाएगी या नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 4:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 2 जुलाई, 2008 ये वो तारीख है जब भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार पाकिस्तान की धरती पर मैच खेला था. एशिया कप (Asia Cup) का ये मुकाबला कराची में हुआ था, जिसमें गंभीर, सहवाग, धोनी, रोहित शर्मा और युवराज सिंह जैसे स्टार प्लेयर भी खेले थे. अब एक बार फिर पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होने वाला है, इसी साल सितंबर में इस टूर्नामेंट का आगाज पड़ोसी मुल्क में होगा, लेकिन सवाल ये है कि विराट एंड कंपनी इसे खेलने पाकिस्तान जाएगी? बीसीसीआई के सूत्र तो इस बात से इनकार कर रहे हैं लेकिन अगर भारत की दूसरी टीमें पाकिस्तान जा सकती हैं तो फिर भारतीय टीम क्यों नहीं?

भारतीय कबड्डी टीम लाहौर पहुंची


कबड्डी टीम पहुंची पाकिस्तान
ये जानकर आपको बेहद हैरानी होगी कि भारत की कबड्डी टीम वर्ल्ड कबड्डी (Indian Kabaddi Team) चैंपियनशिप खेलने पाकिस्तान पहुंच गई है. इस बीच खेल मंत्री किरण रिजिजू और कबड्डी महासंघ दावा कर रहा है कि उन्होंने किसी खिलाड़ी को पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी तो फिर भारतीय कबड्डी टीम पाकिस्तान पहुंच कैसे गई? बता दें इस कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन सोमवार से ही लाहौर के पंजाब फुटबॉल स्टेडियम में शुरू होगा.

india vs new zealand, jasprit bumrah, cricket, virat kohli, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्‍यूज
टीम इंडिया भी जाएगी पाकिस्तान?


अब यहां सवाल उठाने वाली बात ये है कि अगर कबड्डी टीम पाकिस्तान जा सकती है तो क्या भारतीय क्रिकेट टीम को भी पड़ोसी मुल्क भेजा जाएगा? बता दें सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई भारतीय टीम को कभी पाकिस्तान नहीं भेजेगी. भारतीय टीम पाकिस्तान में नहीं खेलने के लिए एशिया कप तक छोड़ने को तैयार है. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई चाहती है कि सितंबर में होने वाले एशिया कप का वेन्यू बदला जाए. उसका कहना है कि उसे पाकिस्तान से हटाकर दुबई में आयोजित किया जाए, वहीं पीसीबी ऐसा करने के हक में नहीं है. अभी इस पर फैसला होना बाकी है लेकिन जिस तरह से भारतीय कबड्डी टीम पाकिस्तान पहुंच गई है, उसे देख सवाल तो उठ रहे हैं कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम भी सरहद पार एशिया कप खेलने जाएगी?

घरेलू सीरीज में आखिरी बार 2012 में भिड़े थे भारत-पाकिस्तान
2012 में पाकिस्तान ने किया था भारत का दौरा
बता दें भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है. पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था, जिसे उसने जीता भी था.

विराट-हार्दिक की राह पर एक और क्रिकेटर, 'बाहुबली' की एक्ट्रेस से करेगा शादी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर