एशिया कप की कीमत पर IPL नहीं होने देगा पाकिस्तान, PCB अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

 पाकिस्‍तान यूएई के अध्यक्ष के साथ मिलकर आईसीसी की छह प्रतियोगिताओं में से पांच के लिए संयुक्त बोली लगाने की योजना बना रहा हैं. (फाइल फोटो)
पाकिस्‍तान यूएई के अध्यक्ष के साथ मिलकर आईसीसी की छह प्रतियोगिताओं में से पांच के लिए संयुक्त बोली लगाने की योजना बना रहा हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) को इस साल एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी करनी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 12:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेट बोर्ड के बीच अलग ही जुबानी जंग जारी है. दोनों देशों के क्रिकेटर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी (Ehsan Mani) ने आईपीएल (IPL) के आयोजन से जुड़े मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह भारत के लिए अपने शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं करने वाला.

आईपीएल के लिए कुर्बानी नहीं देगा पाकिस्तान
पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल (IPL) के स्थगित होने के कारण इसे एशिया कप के समय आय़ोजित किया जा सकता है. हालांकि पीसीबी अध्यक्ष का साफ कहना है कि वह आईपीएल के लिए किसी भी हाल में एशिया कप को रद्द नहीं करेंगे. एहसान मनी ने कहा, 'मैंने सुना और पढ़ा है लेकिन मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि एशिया कप सिर्फ भारत या पाकिस्तान का मामला नहीं हैं बल्कि इसमें और भी देश शामिल हैं.' पाकिस्तान को इस साल एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन भारत के सुरक्षा कारणों के प्रति चिंता की वजह से इसे दुबई (Dubai) में आय़ोजित कराने की बात चल रही है. हालांकि एहसान मनी का कहना है कि अब इस पर कुछ भी साफ नहीं हुआ है.

कोरोना वायरस के बीच खिलाड़ियों का ख्याल रखेगा पीसीबी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच अपने खिलाड़ियों और कर्मचारियों के हितों की रक्षा का वादा किया है लेकिन संकेत दिया कि ताजा प्रसारण अधिकार बेचते समय उसे कम कीमत पर समझौता करना पड़ सकता है. पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी (Ehsan Mani) ने एक पॉडकास्ट में स्वीकार किया कि द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखलाओं के प्रसारण अधिकार बेचते और पेप्सीको के साथ प्रायोजन करार के नवीनीकरण के समय उसे अपनी अपेक्षायें कम रखनी होगी.



उन्होंने कहा ,‘पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे अहम क्रिकेटर हैं . घरेलू और अंतरराष्ट्रीय , केंद्रीय अनुबंधित और घरेलू खिलाड़ियों को मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम यथासंभव उनके हितों की रक्षा करेंगे.’ उन्होंने बोर्ड के कर्मचारियों से भी वादा किया कि छंटनी नहीं की जायेगी . उन्होंने कहा ,‘हम स्टाफ में कटौती नहीं करेंगे लेकिन आंतरिक ढांचा नये सिरे से तैयार करना होगा. पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों को पेंशन दी जाती रहेगी.’

फिक्सिंग में शामिल होने वाले पाक खिलाड़ियों पर कसेगी नकेल! PCB का बड़ा कदम

जस्टिन बीबर के बाद अब अंडरटेकर ने भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज