लाइव टीवी

ऋद्धिमान साहा ने बताया टीम इंडिया में कौन सुनता है सबसे खराब गाने

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 4:33 PM IST
ऋद्धिमान साहा ने बताया टीम इंडिया में कौन सुनता है सबसे खराब गाने
ऋद्धिमान साहा की गिनती भारत के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन विकेटकीपरों में की जाती है. (फाइल फोटो)

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने कोलकाता टेस्‍ट (Kolkata Test) में जिस तरह से उन्‍होंने गुलाबी गेंद को पकड़ा वह किसी भी नए विकेटकीपर के लिए सबक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को अभी टेस्‍ट क्रिकेट में दुनिया का सबसे अच्‍छा विकेटकीपर माना जाता है. चोट के वापसी कर रहे इस खिलाड़ी ने जबरदस्‍त खेल दिखाया और विकेट के पीछे काफी फुर्तीले नजर आए हैं. कोलकाता टेस्‍ट (Kolkata Test) में भी जिस तरह से उन्‍होंने गुलाबी गेंद (Pink Ball) को पकड़ा वह किसी भी नए विकेटकीपर के लिए सबक है. साहा भले ही क्रिकेट के मैदान पर गंभीर नजर आते हैं लेकिन वे काफी मजाकिया भी हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में उन्‍होंने टीम इंडिया (Team India) के कई राज खोले और बताया कि किसका म्‍यूजिक का टेस्‍ट खराब है और कौन सबसे गंदा डांसर है.

ऋद्धिमान साहा ने बताया कि भारतीय टीम में सभी गाने सुने जाते हैं लेकिन मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) का म्‍यूजिक टेस्‍ट सबसे खराब है. वहीं साहा ने खुद को सबसे खराब डांसर बताया. उन्‍हें बिलकुल डांस नहीं आता है. हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया में ज्यादा डांस होता नहीं है.

Wriddhiman Saha, cricket, sports news
ऋद्धिमान साहा टेस्ट क्रिकेट में 100 बल्लेबाजों का विकेट के पीछे शिकार कर चुके हैं.


पुजारा के साथ मिलकर एक बार की स्‍लेजिंग

उन्‍होंने साथ ही स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने एक बार टेस्‍ट मैच में स्‍लेजिंग की है. साहा ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्‍ट में उन्‍होंने चेतेश्‍वर पुजारा के साथ मिलकर स्‍लेजिंग की थी. उन्‍होंने ए‍क ही बार किसी बल्‍लेबाज को स्‍लेज किया है. रांची टेस्‍ट में साहा और पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के पुछल्‍ले बल्‍लेबाज जोस हेजलवुड को छेड़ा था.

wriddhiman saha, cricket news, ind vs ban, bangladesh
भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा प्रैक्टिस के दौरान.


जडेजा, अश्विन और साहा में बेस्‍ट कौन
Loading...

साहा से जब पूछा गया कि रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और उनमें से कौन सबसे अच्‍छा बल्‍लेबाज है तो उन्‍होंने अपना नाम लिया. साहा ने आर अश्विन की तुलना में राशिद खान की गेंदों को पकड़ना ज्‍यादा मुश्किल माना.

पंत से सीखना चाहेंगे यह क्‍वालिटी
ऋद्धिमान साहा ने बताया कि डेल स्‍टेन की तुलना में ऑस्‍ट्रेलिया के रायन हैरिस का सामना करना सबसे मुश्किल था. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पहली स्लिप में उन्‍हें चेतेश्‍वर पुजारा का साथ बहुत पसंद है. वैसे भी इस पॉजीशन पर पुजारा ही खड़े होते हैं और दोनों के बीच काफी बात होती है. साहा से ज‍ब पूछा गया कि ऋषभ पंत से कौनसी एक क्‍वालिटी वे सीखना चाहेंगे तो उन्‍होंने जवाब दिया कि पंत जिस तरह से शॉट लगाने की क्षमता रखता है वह सीखना चाहेंगे.

धोनी के भविष्य पर शास्त्री का बयान,जानिए टी20 विश्व कप टीम में कैसे बनेगी जगह!

पहला टेस्‍ट जीतने के बाद केन विलियमसन ने जोफ्रा आर्चर से मांगी माफी, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 4:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...