होम /न्यूज /खेल /

जब ऋद्धिमान साहा ने कहा- एमएस धोनी के संन्‍यास लेने तक सिर्फ कवर के रूप में मुझे इस्‍तेमाल किया गया

जब ऋद्धिमान साहा ने कहा- एमएस धोनी के संन्‍यास लेने तक सिर्फ कवर के रूप में मुझे इस्‍तेमाल किया गया

ऋद्धिमान साहा ने 2010 में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. ((Wriddhiman saha instagram)

ऋद्धिमान साहा ने 2010 में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. ((Wriddhiman saha instagram)

ऋद्धिमान साहा (wriddhiman saha) ने 2010 में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से कुछ मिनट ही पहले बताया गया था कि वो खेल रहे हैं. पिछले साल एक इंटरव्‍यू में साहा ने स्‍वीकार किया था कि वह सिर्फ एक खिलाड़ी के कवर के तौर पर टेस्‍ट टीम में थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (wriddhiman saha) पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर होने के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर उन्‍होंने निशाना साधा तो एक पत्रकार ने उन्‍हें इंटरव्‍यू देने के लिए धमकी तक दे डाली. जिसका स्‍क्रीनशॉट साहा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल, ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों के लिए विकेटकीपर होने के नाते सफर थोड़ा मुश्किल भरा रहा. साहा एमएस धोनी (MS Dhoni) के टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने तक कम अवसर मिलने पर तो अफसोस जता चुके हैं.

साहा ने 2010 में प्रतिकूल परिस्थितियों में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, क्‍योंकि उन्‍हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से कुछ मिनट पहले बताया गया था कि वो खेल रहे हैं. पिछले साल दिए एक इंटरव्‍यू में साहा ने स्‍वीकार किया था कि वह सिर्फ एक खिलाड़ी के कवर के तौर पर टेस्‍ट टीम में थे, जो चोटिल हो गया या किसी अन्‍य कारण से मैच नहीं खेल रहा हो.

‘धोनी के चोटिल होने पर ही मिले मौके’
साहा ने कहा था कि जब माही भाई टीम में थे तो सबको पता था कि हर मैच माही भाई खेलने वाले हैं. मगर मैं हर मौके को लेने के लिए तैयार था. मेरा टेस्‍ट डेब्‍यू भी ऐसी ही स्थिति में हुआ. मुझे कहा गया था कि मैं नहीं खेल रहा हूं, मगर अचानक मुझे खेलना पड़ा.

IPL 2022: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का चैंपियन खिलाड़ी दिल्‍ली कैपिटल्‍स को करेगा तैयार, मिली बड़ी जिम्‍मेदारी!

जसप्रीत बुमराह भी हैं… उन्हें मत भूलना ? सुनील गावस्कर ने ऐसा क्यों कहा, जानिए

साहा ने कहा कि मैंने उस समय जितने भी मैच खेले, वे सभी तभी खेले, जब माही भाई चोटिल हो गए थे. 2012 में निलंबन के कारण मुझे दूसरा टेस्‍ट खेलने का मौका मिला. मुझे केवल एक कवर के रूप में ही मौके मिले. साहा ने 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर अपना तीसरा टेस्‍ट मैच उस समय खेला, जब धोनी को चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा था. हालांकि किसी को नहीं पता था कि यह धोनी की आखिरी सीरीज होगी. मेलबर्न टेस्‍ट के बाद धोनी ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

Tags: Ms dhoni, Team india, Wriddhiman saha

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर