WTC Final: ऋद्धिमान साहा ने ऋषभ पंत के लिए कही दिल जीतने वाली बात, हो जाएंगे मुरीद

ऋषभ पंत पर साहा ने दिया दिल जीतने वाला बयान (फोटो-AFP)

ऋषभ पंत पर साहा ने दिया दिल जीतने वाला बयान (फोटो-AFP)

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ऐसी बात कही है जो फैंस का दिल जीत रही है. साहा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए, ना कि उन्हें. ऋद्धिमान साहा खुद को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं देखते, इसका कारण भी उन्होंने बताया.

साहा ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले कुछ मैच पंत ने खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इसीलिए इंग्लैंड में पंत को ही पहले मौका मिलना चाहिए. बता दें हर खिलाड़ी खुद को प्लेइंग इलेवन में देखना चाहता है लेकिन जिस तरह से साहा ने पंत को मौका देने की बात कही है, वो काबिलेतारीफ है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पंत का प्रदर्शन

बता दें ऋषभ पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. पिछली दो टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की जीत में पंत ने अहम योगदान दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले 3 मैचों में 68.50 की औसत से 274 रन ठोके. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में पंत ने 6 पारियों में 54 की औसत से 270 रन बनाए. पिछली दो टेस्ट सीरीज में उन्होंने बतौर विकेटकीपर भी अपना प्रदर्शन सुधारा और कुल 21 शिकार किये.
शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनते देखना चाहते हैं दीपक चाहर, बताई वजह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फ्लॉप हैं साहा

ऋद्धिमान साहा का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में प्रदर्शन बेहद खराब है. साहा ने 6 टेस्ट की 6 पारियों में 17.40 की औसत से 87 रन ही बनाए हैं. उनके बल्ले से एक अर्धशतक तक नहीं निकला है. साफ है बतौर बल्लेबाज पंत का पलड़ा साहा पर भारी ही दिखाई दे रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज